पाकिस्तान दिवस पर आसिया ने उगला जहर, भाषण में कश्मीर को बताया PAK का हिस्सा

Asiya Andrabi
पाकिस्तान दिवस पर आसिया ने उगला जहर, भाषण में कश्मीर को बताया PAK का हिस्सा

कश्मीर। कश्मीर घाटी में अलगाववादी नेताओं ने एक बार फिर देश विरोधी गतिविधियों अंजाम देते हुए अपनी पाकिस्तान परस्ती का सबूत दिया है। जम्मू-कश्मीर में हुर्रियत की महिला विंग दुख्तरान-ए-मिल्लत चीफ और अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी ने एक बार फिर से राष्ट्र विरोधी भाषण दिया है। शुक्रवार को आसिया ने श्रीनगर में ‘पाकिस्तान दिवस’ मनाया. इस दौरान उन्होंने अपने समर्थकों के साथ पाकिस्तान का झंडा फहराया। देश विरोधी भाषण भी दिए।

आसिया ने कहा, “कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा है, लेकिन भारत उसे अपना बनाने की कोशिश कर रहा है।” इस मामले के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आसिया अंद्राबी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

{ यह भी पढ़ें:- जम्मू कश्मीर: कुलगाम एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर }

कौन है आसिया अंद्राबी 
आसिया अंद्राबी जम्मू कश्मीर की रहने वाली है, वो कटटरपंथी महिला अलगाववादी संगठन दुख्तरान-ए- मिल्लत की अध्यक्षा हैं। आसिया अपने भड़काऊ भाषणों की वजह से हमेश चर्चा में रहती है। डाऊन-टाऊन में आसिया ने कहा कि पैगबंर हजरत मोहम्मद साहब, इस्लाम, इमान और कुरान के प्रति वफादारी के आधार पर पूरे भारतीय  उपमहाद्वीप में रहने वाला प्रत्येक मुस्लिम पाकिस्तानी है।

कई बार देश विरोधी बयान दे चुकी हैं आसिया
बता दें कि दुख्तरान-ए-मिल्लत की चीफ आसिया अंद्राबी को कश्मीर के अलगाववादी नेता के रूप में जाना जाता है। अपने विवादित बयानों और देश विरोधी गतिविधियों के कारण आसिया को कई बार जेल में बंद किया जा चुका है। इसके अलावा कई मौकों पर प्रशासन द्वारा कश्मीर में आसिया के कई कार्यक्रमों पर प्रतिबंध भी लगाए जा चुके हैं।

{ यह भी पढ़ें:- हिंदू पाकिस्तान वाले बयान में फंसे शशि थरूर, कोर्ट ने भेजा नोटिस }

पाकिस्तान दिवस
23 मार्च को पाकिस्तान दिवस के रुप में मनाया जाता है। साल 1940 में 23 मार्च के ही दिन मुस्लिम लीग के लाहौर अधिवेषन में पाकिस्तान के गठन का प्रस्ताव पास हुआ था। तब से 23 मार्च को हमेशा पाकिस्तान दिवस मनाया जाता हैं।

कश्मीर का हो पाक में विलय 
आसिया अंद्राबी ने कहा कि कश्मीर समस्या का समाधान केवल कश्मीर को पाकिस्तान में विलय से ही निकल पाएगा।आसिया ने कहा कि कश्मीर को पाकिस्तान का ही हिस्सा होना चाहिए। उसने कश्मीर में शरिया की बहाली पर जोर देते हुए कहा कि यहां जिहाद जरुरी है।

{ यह भी पढ़ें:- पाकिस्तान : दो चुनावी रैलियों में आतंकी हमला, 133 की मौत, 200 घायल }

कश्मीर। कश्मीर घाटी में अलगाववादी नेताओं ने एक बार फिर देश विरोधी गतिविधियों अंजाम देते हुए अपनी पाकिस्तान परस्ती का सबूत दिया है। जम्मू-कश्मीर में हुर्रियत की महिला विंग दुख्तरान-ए-मिल्लत चीफ और अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी ने एक बार फिर से राष्ट्र विरोधी भाषण दिया है। शुक्रवार को आसिया ने श्रीनगर में 'पाकिस्तान दिवस' मनाया. इस दौरान उन्होंने अपने समर्थकों के साथ पाकिस्तान का झंडा फहराया। देश विरोधी भाषण भी दिए। आसिया ने कहा, "कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा है, लेकिन…
Loading...