1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Kawasaki Ninja 300 नए BS6 अवतार में बाजार में हुई लांच, जानें क्या है कीमत

Kawasaki Ninja 300 नए BS6 अवतार में बाजार में हुई लांच, जानें क्या है कीमत

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में नए उत्सर्जन मानकों के अनुसार जापानी वाहन निर्माता कंपनी Kawasaki ने आज अपनी मशहूर बाइक Ninja 300 को अपडेट करते हुए BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया है। इसके Ninja 300 के BS4 मॉडल की कीमत 2.98 लाख रुपये थी, जिसे कंपनी ने पिछले साल दिसंबर महीने में डिस्कंटीन्यू कर दिया था। अब ये नई बाइक अपडेटेड इंजन और फीचर्स के चलते तकरीबन 20,000 रुपये तक महंगी है।

पढ़ें :- B2B Electric Scooter Odysse Trot : लॉन्च हुआ B2B इलेक्ट्रिक स्कूटर Odysse Trot, कीमत है इतने रुपये

बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते क्रेज के बीच Kawasaki अपनी इस मशहूर बाइक Ninja 300 के इलेक्ट्रिक वर्जन पर भी काम कर रही है। इस बाइक में कंपनी 4 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का प्रयोग करेग, जो कि बाइक को बेहतर रेंज के साथ ही दमदार स्पीड भी देगा। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी ये नई बाइक तीन नए रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध होगी जिसमें लाइम ग्रीन, कैंडी लाइम ग्रीन और इबोनी कलर शामिल है।

इस बाइक की शुरूआती कीमत 3,18,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। कंपनी ने इस बाइक में 296cc की क्षमता का पैरलल ट्वीन अपडेटेड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 38.4 bhp की पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें डुअल थ्रोटल वॉल्व, एल्युमिनिमय डाई कास्ट सिलिंडर और पिस्टन पर एल्युमाइट कोटिंग की गई है। इसमें 6 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है, जो कि स्लिपर क्लच सिस्टम के साथ आता है।

नई Ninja 300 के फ्रंट में कंपनी ने 37mm का टेलेस्कोपिक फॉर्क वहीं पिछले हिस्से में Uni-Trak सस्पेंशन का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा अगले पहिए में 290mm का डिस्क ब्रेक और पिछले हिस्से में 140mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है। इस बाइक में कंपनी ने एनालॉग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है।

पढ़ें :- रिलायंस कंपनी ने पेश किया अपना पहला हाइड्रोजन ट्रक, जाने इसके फीचर्स
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...