1. हिन्दी समाचार
  2. शिक्षा
  3. Corona update: कोरोना को मद्देनजर रखते हुए गेट के पेपर को स्थगित करने की मांग कर रहे अभ्यर्थी

Corona update: कोरोना को मद्देनजर रखते हुए गेट के पेपर को स्थगित करने की मांग कर रहे अभ्यर्थी

देश में एक बार फिर से corona अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। हालांकि कोरोना की रिकवरी रेट (corona recovery rate) भी काफी हद तक कंट्रोल में है। फरवरी में गेट परीक्षा में शामिल होने जा रहे 23 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने कोरोना के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए परीक्षा स्थगित किये जाने की मांग की है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Corona update: देश में एक बार फिर से corona अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। हालांकि कोरोना की रिकवरी रेट (corona recovery rate) भी काफी हद तक कंट्रोल में है। फरवरी में गेट परीक्षा में शामिल होने जा रहे 23 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने कोरोना के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए परीक्षा स्थगित किये जाने की मांग की है।

पढ़ें :- विश्व अस्थमा दिवस 2022: जानिए कैसे COVID-19 अस्थमा से संबंधित समस्याओं को बढ़ा सकता है
gate exam इंजीनियरिंग और विज्ञान के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश और सार्वजनिक क्षेत्र के कुछ कंपनियों में भर्ती के लिए किया जाता है।

परीक्षा को स्थगित करने का अनुरोध करने वाली याचिका में कहा गया, ”मौजूदा तीसरी लहर में covid-19 अपने ओमीक्रोन स्वरूप (Omicron format)  के साथ कई राज्यों में तेजी से फैला है। IIT Kanpur के एक अध्ययन समेत अनेक विश्लेषणों में अनुमान व्यक्त किया गया है कि तीसरी लहर का चरम फरवरी की शुरुआत में आ सकता है और यह पूरी तरह अप्रैल तक खत्म होगी। यानी gate exam की मौजूदा तिथियों के साथ महामारी की लहर चरम पर हो सकती है।”

 

 

पढ़ें :- Covid update: कोरोना से राहत भरी खबर, पिछले 24 घंटे में 1259 नए मामले
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...