केजरीवाल बोले, भाजपा जीती तो बिजली, पानी सरकार से छीन लेगी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को जनता के सामने चुनावी तीर छोड़ा। उन्होंने कहा कि यदि नगर निगम चुनाव में भाजपा जीती तो दिल्ली सरकार से बिजली व पानी छीन कर निगम को दे दिया जाएगा। नतीजतन फिर से बिजली पानी की दरें महंगी हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को विजय मिली तो हम बिजली-पानी महंगा नहीं होने देंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बृहस्पतिवार को राजौरी गार्डन में आप प्रत्याशी हरजीत सिंह के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।



इस दौरान उन्होंने अन्य राज्यों में बिजली पानी की दरों का हवाला देते हुए कहा कि दिल्ली में सभी राज्यों से बिजली की दरें कम हैं। अब तक बिजली कंपनियों से सरकार की मिलीभगत थी लेकिन हमने बिजली माफिया पर अंकुश लगाया जिससे बिजली कंपनियां परेशान हैं। उन्होंने कहा कि बिजली व पानी को लेकर अब निगम को देने की साजिश रची जा रही है। यदि निगम चुनाव में भाजपा की जीत होती है तो बिजली व पानी दिल्ली सरकार से छीन कर निगम को दे दिया जाएगा ताकि बिजली व पानी की दरें बढ़ाई जा सकें। दिल्ली में शिक्षा व्यवस्था में सुधार का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली में शिक्षा माफिया काम कर रहा है। माफिया के कारण ही दिल्ली में दो शिक्षा पण्राली चल रही थीं, एक गरीबों के लिए और दूसरी अमीरों के लिए।




उन्होंने कहा कि शिक्षा माफिया की जेब में कांग्रेस व भाजपा के नेता हैं जो जानबूझ कर सरकारी स्कूलों की हालत खराब रखते हैं ताकि लोग अपना पेट काट कर प्राइवेट स्कूलों में अपने बच्चों को भेजें। उन्होंने कहा कि दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया रोज शिक्षा माफिया के साथ लड़ रहे हैं। सवेरे से शाम तक अपने कार्यालय में नहीं बल्कि सरकारी स्कूलों में घूमते हैं, उनके प्रयासों से दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति आ रही है। उन्होंने कहा कि अब तक दिल्ली में जितने सरकारी स्कूल हैं उनमें दो वर्ष पूर्व कोई दाखिला कराना नहीं चाहता था। अब हालत इतनी सुधर गई है कि हमारी पार्टी के विधायक मटियाला से गुलाब सिंह ने अपने बच्चे का दाखिला सरकारी में कराया है। अब नये स्कूलों में स्वीमिंग पुल बन रहे हैं व लिफ्ट लग रही हैं। उन्होंने कहा कि जितने प्राइवेट स्कूल हर साल फीस बढ़ाते थे, हमने उन पर नकेल कसी है। जिन्हें सरकार से भूमि मिली हुई है उन्हें दो वर्ष से फीस नहीं बढ़ाने दी। जिन्होंने बढ़ाई उनसे अभिभावकों को फीस वापस कराई है। उन्होंने कहा कि स्कूल माफिया की शह पर भाजपा ने अब सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई में तीन केस दर्ज करा दिए हैं।