केजरीवाल सरकार का दावा, कोरोना मरीजों के लिए बना रहे हैं प्लाज्मा बैंक, सभी से दान करने की अपील

Kejriwal
केजरीवाल सरकार का दावा, कोरोना मरीजों के लिए बना रहे हैं प्लाज्मा बैंक, सभी से दान करने की अपील

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि दिल्ली सरकार प्लाज्मा बैंक बनाने जा रही है, जिससे कोरोना के मरीजों के इलाज में काफी मदद मिलेगी। सीएम का कहना है कि इस वक्त प्लाज्मा थेरेपी से लोगों को काफी राहत मिल रही है, लेकिन इसका डोनर खोज पाना काफी मुश्किल है।

Kejriwal Government Claims Plasma Banks Are Being Made For Corona Patients Appeal To All To Donate :

ऐसे में दिल्ली सरकार द्वारा बनाया जा रहा ये बैंक प्लाज्मा के जरूरतमंदों की मदद करेगा। सीएम केजरीवाल ने बताया कि प्लाज्मा बैंक की औपचारिकता पूरी कर ली गई है। इससे सभी को प्लाज्मा मिलेगा। आईएलबीएस अस्पताल में प्लाज्मा बैंक बनेगा।

सीएम ने कहा कि प्लाज्मा बैंक की जरूरत होने पर डॉक्टर या अस्पताल के लिखकर देने पर आईएलबीएस प्लाज्मा देगा। ये बैंक 2 दिन में शुरू हो जाएगा। उन्होंने जानकारी दी कि, लोकनायक अस्पताल में पिछले दिनों 35 लोगों को दिया प्लाज्मा, जिसमें से 34 लोग बच गए।

वहीं एक प्राइवेट अस्पताल में 49 प्लाज्मा दिए गए, जिसमें से 46 लोग बच गए। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि यह दावे से नहीं कहा जा सकता कि ये लोग प्लाज्मा थेरेपी की वजह से ही बचे हैं। शायद ये लोग वैसे भी ठीक हो जाते लेकिन गंभीर मरीजों प्लाज्मा थेरेपी के बाद ठीक हुए हैं, ऐसे में यह संजीवनी भले न हो लेकिन इससे एक आशा है कि कोरोना के मरीज इससे ठीक हो सकते हैं। सीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जान बचाने का मौका मिल रहा है, इसलिए ज्यादा से ज्यादाा प्लाज्मा डोनेटे करें।

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि दिल्ली सरकार प्लाज्मा बैंक बनाने जा रही है, जिससे कोरोना के मरीजों के इलाज में काफी मदद मिलेगी। सीएम का कहना है कि इस वक्त प्लाज्मा थेरेपी से लोगों को काफी राहत मिल रही है, लेकिन इसका डोनर खोज पाना काफी मुश्किल है। ऐसे में दिल्ली सरकार द्वारा बनाया जा रहा ये बैंक प्लाज्मा के जरूरतमंदों की मदद करेगा। सीएम केजरीवाल ने बताया कि प्लाज्मा बैंक की औपचारिकता पूरी कर ली गई है। इससे सभी को प्लाज्मा मिलेगा। आईएलबीएस अस्पताल में प्लाज्मा बैंक बनेगा। सीएम ने कहा कि प्लाज्मा बैंक की जरूरत होने पर डॉक्टर या अस्पताल के लिखकर देने पर आईएलबीएस प्लाज्मा देगा। ये बैंक 2 दिन में शुरू हो जाएगा। उन्होंने जानकारी दी कि, लोकनायक अस्पताल में पिछले दिनों 35 लोगों को दिया प्लाज्मा, जिसमें से 34 लोग बच गए। वहीं एक प्राइवेट अस्पताल में 49 प्लाज्मा दिए गए, जिसमें से 46 लोग बच गए। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि यह दावे से नहीं कहा जा सकता कि ये लोग प्लाज्मा थेरेपी की वजह से ही बचे हैं। शायद ये लोग वैसे भी ठीक हो जाते लेकिन गंभीर मरीजों प्लाज्मा थेरेपी के बाद ठीक हुए हैं, ऐसे में यह संजीवनी भले न हो लेकिन इससे एक आशा है कि कोरोना के मरीज इससे ठीक हो सकते हैं। सीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जान बचाने का मौका मिल रहा है, इसलिए ज्यादा से ज्यादाा प्लाज्मा डोनेटे करें।