1. हिन्दी समाचार
  2. ऑड-ईवन पर केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, CNG वाहनों को नहीं मिलेगी छूट, महिलाओं को राहत जारी

ऑड-ईवन पर केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, CNG वाहनों को नहीं मिलेगी छूट, महिलाओं को राहत जारी

By बलराम सिंह 
Updated Date

Kejriwal Governments Big Decision On Aud Even Cng Vehicles Will Not Get Exemption Women Continue To Get Relief

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऑड-ईवन को लेकर बड़ा निर्णय लिया है। अब ऑर्ड ईवन के दौरान सीएनजी वाहनों को छूट नहीं मिलेगी। केजरीवाल ने कहा कि ऑड-ईवन के दौरान महिलाओं को पहले की तरह छूट मिलेगी। इसके साथ ही ऑड-ईवन के दौरान दोपहिया वाहनों को छूट मिलेगी। उन्होंने बताया कि ऑड-ईवन सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक लागू रहेगा।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

दिल्ली सरकार ने 4 से 15 नवंबर के बीच सम विषम लागू करने का फैसला लिया है। परिवहन विभाग ने सीएनजी चालित निजी वाहनों को सम-विषम के दौरान छूट के दायरे से बाहर रखने का सुझाव दिया है। विभाग ने कहा है कि सिर्फ सीएनजी चालित व्यावसायिक वाहनों को छूट मिले। दिल्ली में सात लाख से अधिक सीएनजी चालित निजी वाहन है।

इसका मतलब ये है कि पूर्व में लागू हुए ऑड-ईवन की तरह इस बार सीएनजी वाहनों को छूट नहीं मिलेगी। सरकार का कहना है कि सीएनजी वाहनों को छूट देने से प्रदूषण कम करने की जो मंशा होती है वह पूर्ण रूप से सफल नहीं हो पाती। लोगों ने इसका गलत इस्तेमाल भी किया। ऐसे में इस बार सीएनजी वाहन भी इस नियम की जद में आएंगे।

महिला चालकों के लिए छूट जारी रखने की बात पर सरकार का कहना है कि यह फैसला महिला सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया गया है। केजरीवाल ने आगे कहा कि ऑड-ईवन के तहत किन वाहनों को छूट देनी है अभी इस पर विचार चल रहा है।

पढ़ें :- 612 अंक उछलकर सेंसेक्स 50200 के करीब और निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X