1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. डॉक्टरों को भारत रत्न देने की केजरीवाल ने उठाई मांग, कहा-शहीद हुए डाक्टर्स को ये सच्ची श्रद्धांजली होगी

डॉक्टरों को भारत रत्न देने की केजरीवाल ने उठाई मांग, कहा-शहीद हुए डाक्टर्स को ये सच्ची श्रद्धांजली होगी

कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान की बाजी लगाकर स्वास्थ्य कर्मी मरीजों की सेवा करते रहे। कोरोना की इस महामारी में कई डॉक्टरों की जान भी चली गयी है। इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने डॉक्टरों को देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न देने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि यह उन डॉक्टरों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी, जिन्होंने कोरोना से जंग के दौरान अपनी जान गंवाई है। 

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान की बाजी लगाकर स्वास्थ्य कर्मी मरीजों की सेवा करते रहे। कोरोना की इस महामारी में कई डॉक्टरों की जान भी चली गयी है। इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने डॉक्टरों को देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न देने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि यह उन डॉक्टरों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी, जिन्होंने कोरोना से जंग के दौरान अपनी जान गंवाई है।

पढ़ें :- Girl murdered after rape in Delhi: पीड़ित परिवार से मिले केजरीवाल, 10 लाख की आर्थिक मदद का ऐलान

इसके लिए केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर अपनी मांग से अवगत कराया है। रविवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘भारतीय डॉक्टर’ को भारत रत्न मिलना चाहिए। ‘भारतीय डॉक्टर’ मतलब सभी डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिक। शहीद हुए डाक्टर्स को ये सच्ची श्रद्धांजली होगी। अपनी जान और परिवार की चिंता किए बिना सेवा करने वालों का ये सम्मान होगा। पूरा देश इससे खुश होगा।

बता दें कि, भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) द्वारा मध्य जून में मुहैया कराए गए आंकड़ों के मुताबिक कुल 730 चिकित्सकों की जान कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान गई है। बिहार में सबसे अधिक 115 चिकित्सकों की कोविड-19 से मौत हुई है जबकि दिल्ली में 109, उत्तर प्रदेश में 79, पश्चिम बंगाल में 62, राजस्थान में 43, झारखंड में 39 और आंध्र प्रदेश में 38 चिकित्सकों ने महामारी से जान गंवाई है। आईएमए के मुताबिक देश में कोविड-19 महामारी की पहली लहर के दौरान 748 चिकित्सकों की मौत हुई थी।

 

पढ़ें :- इस राज्य की सरकार ने 2 अगस्त से 10वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने का दिया आदेश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...