1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल ने कहा, सभी बुजुर्गों को फ्री में कराउंगा राम मंदिर के दर्शन

दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल ने कहा, सभी बुजुर्गों को फ्री में कराउंगा राम मंदिर के दर्शन

By शिव मौर्या 
Updated Date

Kejriwal Said In Delhi Assembly Ram Temple Will Be Provided Free Of Cost To All The Elders

नई दिल्ली। दिल्ली के विधानसभा में एलजी के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री अ​रविंद केजरीवाल सदन में बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा है कि वो दिल्ली के बुजुर्गो को राम मंदिर के दर्शन फ्री में करायेंगे। उन्होंने सदन में बोलते हुए कहा कि राम मंदिर बन रहा है जब भी मंदिर बन के तैयार हो जायेगा मैं अपने राज्य के लोगो को मंदिर के दर्शन कराने ले के जाउंगा। इस दौरान उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि मैं भगवान राम और हनुमान का भक्त हूं।

पढ़ें :- मुरादाबाद:एस एस पी से शिकायत करने पहुंचे युवक का हाईवोल्टेज ड्रामा,ज़हर खाने का किया नाटक,गिरफ्तार

हम जनता की सेवा के लिए रामराज्य की संकल्पना से प्रेरित होकर अपने सिद्धांतों का पालन करते आ रहे हैं। हम जिन सिद्धांतों का पालन कर रहे हैं उनमें खाद्य पदार्थ मुहैया कराना, चिकित्सा देखभाल, महिला सुरक्षा, बुजुर्गों को सम्मान देना आदि शामिल हैं। प्रभु श्रीराम अयोध्या के राजा थे, उनके शासनकाल में सब लोग सुखी थे, किसी को किसी प्रकार का दुख नहीं था, इसलिए उसे रामराज्य कहा गया। राम राज्य एक अवधारणा है।

रामचंद्र जी भगवान थे, हम उनके सामने एक तुच्छ इंसान हैं। हम उनसे किसी भी प्रकार से तुलना नहीं कर सकते, लेकिन उनसे प्रेरणा लेकर अगर हम रामराज्य के रास्ते पर चलकर एक सार्थक कोशिश भी कर सकें तो हमारा जीवन धन्य हो जाएगा। राम राज्य की उसी अवधारणा को दिल्ली में साफ-सुथरी नीयत से लागू करने के लिए पिछले छह साल से हम प्रयासरत हैं।

 

पढ़ें :- पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में बड़ी लापरवाही, दुर्गाकुंड स्थित बनकटी हनुमान मंदिर में घुसा सीवर का पानी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X