1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. केजरीवाल ने मोदी सरकार को घेरा, बोले- आखिरकार केंद्र ने सत्येंद्र जैन को दे दिया ईमानदारी का सर्टिफ़िकेट

केजरीवाल ने मोदी सरकार को घेरा, बोले- आखिरकार केंद्र ने सत्येंद्र जैन को दे दिया ईमानदारी का सर्टिफ़िकेट

दिल्ली की अ​रविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) को केंद्रीय एजेंसी (CBI)  ने एक और मामले में पर्याप्त सबूतों के अभाव में क्लीन चिट (clean cheat) दे दी है। बता दें कि सीबीआई (CBI)  की ओर से सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) और अन्य लोगों के खिलाफ मामले को बंद कर दिया गया है। सीबीआई (CBI)  ने अदालत में भी एक क्लोज़र रिपोर्ट (Closure Report) दाखिल कर दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली की अ​रविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain)  को केंद्रीय एजेंसी (CBI)  ने एक और मामले में पर्याप्त सबूतों के अभाव में क्लीन चिट (clean cheat) दे दी है। बता दें कि सीबीआई (CBI)  की ओर से सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) और अन्य लोगों के खिलाफ मामले को बंद कर दिया गया है। सीबीआई (CBI)  ने अदालत में भी एक क्लोज़र रिपोर्ट (Closure Report) दाखिल कर दी है।

पढ़ें :- Turkey-Syria Earthquake : मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, देखें Emotional VIDEO

जानें क्या था पूरा मामला?

सीबीआई (CBI)  को दिल्ली के उपराज्यपाल कार्यालय की ओर से 28 मई 2018 को भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर एक शिकायत मिली थी। उपराज्यपाल कार्यालय ने शिकायत में कहा था कि पीडब्ल्यूडी कार्यों के लिए क्रिएटिव टीम की भर्ती के लिए एक निजी कंपनी को टेंडर जारी करने में अनियमितता बरती गई है। सीबीआई की ओर से प्रारंभिक जांच में पीडब्ल्यूडी विभाग के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain)  और अन्य लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए थे, जिसके बाद जैन को मुख्य आरोपी बनाते हुए मामला दर्ज किया गया था।

चार साल में नहीं मिले सबूत

सीबीआई (CBI)  की ओर से पूरे मामले पर लगभग 4 साल जांच की गई, लेकिन मंत्री के खिलाफ टेंडर में भ्रष्टाचार के कोई भी पर्याप्त सबूत नहीं मिले। जिसके कारण सीबीआई (CBI)  को अब यह मामला बंद करना पड़ा। बता दें कि इस मामले को लेकर सीबीआई (CBI)  ने जैन के आवास पर भी छापा मारा था, जबकि कई पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से भी मुलाकात की थी।

पढ़ें :- अखिलेश ने वीडियो ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर कसा तंज, लिखा-'भईया काशी नहीं बन पाया अभी तक क्योटो'

केजरीवाल का केंद्र पर अटैक

मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain)  को सीबीआई से क्लीन चिट (clean cheat)  मिलने के बाद शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने पूरे मामले पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि गहन जाँच पड़ताल और सभी सबूतों को संज्ञान में लेने के बाद भाजपा की केंद्र सरकार ने सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain)  को भी सर्टिफ़िकेट दे दिया कि वे देश के सबसे ईमानदार मंत्री हैं।

 

 

पढ़ें :- मैनपुरी में तैनात एडीजे पूनम त्यागी की सड़क हादसे में मौत, कार डिवाइडर से टकराई
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...