1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में फ्री बिजली पर केजरीवाल का बड़ा ऐलान, 1 अक्टूबर से बिजली सब्सिडी होगी वैकल्पिक

दिल्ली में फ्री बिजली पर केजरीवाल का बड़ा ऐलान, 1 अक्टूबर से बिजली सब्सिडी होगी वैकल्पिक

देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में बिजली संकट (Power Crisis) बना हुआ है। इस भीषण गर्मी के बीच जमकर बिजली की कटौती हो रही है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को बड़ा एलान किया है। सीएम केजरीवाल का कहा कि अगर अब दिल्लीवासियों को बिजली की सब्सिडी (Electricity Subsidy) चाहिए तो उसके लिए मांग करनी होगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में बिजली संकट (Power Crisis) बना हुआ है। इस भीषण गर्मी के बीच जमकर बिजली की कटौती हो रही है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को बड़ा एलान किया है। सीएम केजरीवाल का कहा कि अगर अब दिल्लीवासियों को बिजली की सब्सिडी (Electricity Subsidy) चाहिए तो उसके लिए मांग करनी होगी। उन्होंने कहा अब सभी को बिजली की सब्सिडी नहीं मिलेगी। केवल उन्हीं लोगों को बिजली की सब्सिडी दी जाएगी, जो उसकी मांग करेंगे।

पढ़ें :- Budget 2023 Expectations : बजट में 8वें वेतन आयोग ऐलान कर सकती है मोदी सरकार

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बिजली सब्सिडी केवल 1 अक्टूबर से मांगने वालों को ही दी जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों को एक विकल्प दिया जाएगा कि वे इसे चाहते हैं या नहीं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...