दिल्ली वासियों को केजरीवाल की बड़ी सौगात, 15 जीबी डाटा मिलेगा फ्री

Arvind Kejriwal
अरविंद केजरीवाल का दावा- दिल्ली में तेजी से बढ़ेगा कोरोना संक्रमण

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के सीएम अरविन्द केजरीवाल लगातार दिल्ली वासियों को नई नई सौगातें दे रहे हैं। जहां पहले 200 यूनिट बिजली फ्री दी फिर पानी फ्री दिया, महिलाओं को फ्री यात्रा उपलब्ध करवाई वहीं दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है। पहले चरण में दिल्ली के सभी बस स्टैंड पर 3000 वाईफाई हॉटस्पॉट लगेंगे और हर यूजर को प्रति महीने 15 जीबी फ्री डाटा मिलेगा। इसकी शुरुआत 16 दिसंबर से हो सकती है।

Kejriwals Big Gift To Delhiites 15 Gb Data Will Be Free :

2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में फ्री वाई-फाई देने का वादा किया था। उसी वादे को पूरा करते हुए उन्होने बताया कि पूरी दिल्ली में कुल 11000 हॉटस्पॉट लगाये जायेंगे। फ्री वाईफाई को लेकर कैबिनेट से मंजूरी और टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है। कैबिनेट ने 8 अगस्त को 4000 बस स्टॉप और हर विधानसभा में 100 हॉटस्पॉट लगाने को मंजूरी दी थी। हॉटस्पॉट के 50 मीटर के रेंज में जितने लोग होंगे वे वाईफाई का इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके लिए सरकार हर साल 100 करोड़ रुपये खर्च करेगी।

कुछ दिनो में दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में अरविन्द केजरीवाल की ये योजना भी चुनाव में काफी असर दिखा सकती है। इसके पहले भी केजरीवाल ने कई चीजें फ्री की हैं। उन्होने बताया कि वाईफाई की स्पीड अधिकतम 200 से न्यूनतम 100 एमबीपीएस होगी। एक हॉटस्पॉट पर 100 लोग इंटरनेट इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए एप बनाया है जिसे जारी किया जाएगां।

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के सीएम अरविन्द केजरीवाल लगातार दिल्ली वासियों को नई नई सौगातें दे रहे हैं। जहां पहले 200 यूनिट बिजली फ्री दी फिर पानी फ्री दिया, महिलाओं को फ्री यात्रा उपलब्ध करवाई वहीं दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है। पहले चरण में दिल्ली के सभी बस स्टैंड पर 3000 वाईफाई हॉटस्पॉट लगेंगे और हर यूजर को प्रति महीने 15 जीबी फ्री डाटा मिलेगा। इसकी शुरुआत 16 दिसंबर से हो सकती है। 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में फ्री वाई-फाई देने का वादा किया था। उसी वादे को पूरा करते हुए उन्होने बताया कि पूरी दिल्ली में कुल 11000 हॉटस्पॉट लगाये जायेंगे। फ्री वाईफाई को लेकर कैबिनेट से मंजूरी और टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है। कैबिनेट ने 8 अगस्त को 4000 बस स्टॉप और हर विधानसभा में 100 हॉटस्पॉट लगाने को मंजूरी दी थी। हॉटस्पॉट के 50 मीटर के रेंज में जितने लोग होंगे वे वाईफाई का इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके लिए सरकार हर साल 100 करोड़ रुपये खर्च करेगी। कुछ दिनो में दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में अरविन्द केजरीवाल की ये योजना भी चुनाव में काफी असर दिखा सकती है। इसके पहले भी केजरीवाल ने कई चीजें फ्री की हैं। उन्होने बताया कि वाईफाई की स्पीड अधिकतम 200 से न्यूनतम 100 एमबीपीएस होगी। एक हॉटस्पॉट पर 100 लोग इंटरनेट इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए एप बनाया है जिसे जारी किया जाएगां।