इस लुटेरी दुल्हन ने 11 परिवारों को बनाया अपना शिकार, चौंक जाएंगे कहानी पढ़कर

नई दिल्ली। यूपी की नोएडा पुलिस ने एक लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि गिरफ्तार की गई युवती अब तक दुल्हन बनकर 11 परिवारों को लाखों रुपयों का चूना लगा चुकी है। शक्ल से बेहद मासूम नजर आने वाली मेधा भार्गव पहले हमउम्र लड़कों को अपने प्रेमजाल में फंसाती थी फिर उनसे शादी का स्वांग रचकर ठगी कर रफूचक्कर हो जाती थी। इस काम में उसकी बहन प्राची भार्गव और जीजा देवेंद्र शर्मा भी उसकी मदद करते थे। नोएडा पुलिस का कहना है कि पिछले कई दिनों केरल पुलिस इस लुटेरी दुल्हन की छानबीन में लगी थी मोबाइल सर्विलांस के जरिए करेल पुलिस नोएडा पहुंची थी, जहां करीब एक हफ्ते की मॉनी​टरिंग के बाद तीनों अपराधियों को दबोच लिया गया।




पुलिस के मुताबिक, लुटेरी दुल्हन का नाम मेघा भार्गव (26 वर्ष) है। इंदौर की रहने वाली मेघा मध्य प्रदेश राजस्थान, महाराष्ट्र और केरल में कई लोगों को अपना शिकार बना चुकी है। तमाम वारदातों को अंजाम देने के बाद मेधा अपने जीजा और बहन के साथ पिछले डेढ़ महीने से नोएडा के सेक्टर-120 स्थित आम्रपाली जोडिएक सोसायटी के जेड टावर में रह रहे थे।





केरल के त्रिवेंद्रम के रहने वाले लॉरेन जॉटिस हुए थे मेघा के ठगी के शिकार

केरल के त्रिवेन्द्रम में रहने वाले लॉरेन ने मेघा का शिकार बनने के बाद पुलिस में मामला दर्ज करवाया था। बकौल लॉरेन शादी के एक हफ्ते के अंदर ही मेघा करीब 15 लाख रुपये कैश और लाखों के ज्वेलरी लेकर फरार हो गई थी। जिसके बाद उसने पुलिस में मेघा के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। इसके बाद से ही केरल पुलिस लुटेरी दुल्हन की तलाश कर रही थी। केरल पुलिस सर्विलांस के आधार पर इन तक पहुंचने में कामयाब हो गई। केरल पुलिस इन्हें दबोचने में कोई कोताही नहीं बरतना चाहती थी इसलिए पुलिस अधिकारी पिछले एक हफ्ते से नोएडा में टिके हुए थे।




केरल पुलिस ने मांगी थी नोएडा पुलिस से मदद

नोएडा पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक़ लुटेरी दुल्हन के नोएडा में होने की जानकारी मिलते ही केरल पुलिस ने नोएडा पुलिस से मदद मांगी थी। जिसके बाद जाल बिछाकर फेज-3 पुलिस की मदद से केरल पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद केरल पुलिस आरोपियों को अपने साथ ले गई।