1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केरल: एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, कुवैत के लिए भरी थी उड़ान

केरल: एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, कुवैत के लिए भरी थी उड़ान

केरल के कोझिकोड से शुक्रवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट के कार्गों में आग लगने का पता चला है। इसके बाद पायलटों ने इमरजेंसी लैंडिंग की है। यह जानकारी एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

केरल। केरल के कोझिकोड से शुक्रवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट के कार्गों में आग लगने का पता चला है। इसके बाद पायलटों ने इमरजेंसी लैंडिंग की है। यह जानकारी एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने दी है। उन्होंने बताया कि विमान ने 17 यात्रियों के साथ कोझिकोड से कुवैत के लिए उड़ान भरी थी।

पढ़ें :- केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हरियाणा, मध्यप्रदेश, केरल, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश और छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

जहाज पर सवार लोगों को कोई चोट नहीं लगी है और न ही विमान को नुकसान पहुंचा है। पायलटों ने कार्गो खाड़ी से एक फायर अलार्म का पता लगाया और केरल के कोझीकोड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक इमरजेंसी लैंडिंग करने का फैसला किया।

पिछले साल कोझिकोड में हुआ था हादसा

बता दें कि पिछले साल केरल के कोझिकोड में करीपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान लैंडिंग करने के दौरान फिसलकर खाई में गिर गया था । दुबई से आ रहे इस फ्लाइट में पायलट और क्रू मेंबर समेत 190 यात्री सवार थे। पिछले माह नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि भारी बारिश के दौरान इस दुर्घटना में 35 फीट गहरे खाई में गिरने से विमान दो हिस्सों में टूट गया था और हादसे के अगले दिन 149 लोगों को अस्पतालों मे भर्ती कराया गया। कोझीकोड विमान हादसे की जांच के लिए विमान दुर्घटना जांच बोर्ड ने पांच सदस्यीय समिति बनाने की घोषणा की थी। बोर्ड ने कहा था कि समिति पांच माह में अपनी रिपोर्ट दे देगी।

पढ़ें :- Heartbreaking Barbarity : गला रेतकर हत्या, शव के टुकड़ों को पकाकर खाया...
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...