केरल बाढ़: यूपी सरकार ने राहत सामग्री वितरित करने के दिये निर्देश

kerala-flud
केरल बाढ़: यूपी सरकार ने राहत सामग्री वितरित करने के दिये निर्देश

Kerala Flud Up Government

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने केरल राज्य में बाढ़ से प्रभावित व्यक्तियों की मद्द के लिए भोजन, पीने के पानी की बोतल, पहनने के लिए कपड़े एवं अन्य आवश्यक जीवनोपयोगी सामग्रियों को वितरित करने के निर्देश दिये हैं। यह जानकारी सचिव एवं राहत आयुक्त संजय कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि केरल राज्य में आयी आपदा के लिए मदद के रूप में प्राप्त होने वाली सामग्रियों एवं धनराशि को प्रभावित व्यक्तियों तक पहुंचाने के लिए उचित व्यवस्था की जा रही है।

उन्होंने बताया कि बाढ़ से प्रभावित व्यक्तियों तक पहुंचाये जाने वाली राहत सामग्री में भोजन पैकेट एक से डेढ़ किग्रा है जिसमें बिस्कुट, ड्राई फ्रूट, रस्क, चाॅकलेट, एनर्जी बार, टेट्रा पैक फ्रूट जूस, ओ0आर0एस0 तथा पानी की छोटी बोतल शामिल हैं।सचिव एवं राहत आयुक्त ने बताया कि रेडी टू ईट फूड पैकेट कपड़े जैसे-टी-शर्ट, लुंगी, गमछा, साड़ी, बच्चों के कपड़े, हल्के कम्बल इत्यादि।

नगद धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष के माध्यम से प्रेषित किया जायेगा। जनपद स्तर पर नकद धनराशि इकट्ठा करके चेक अथवा ड्राफ्ट के द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किया जायेगा। उन्होंने बताया कि आरटीजीएस के माध्यम से सेन्ट्रल बैंक आॅफ इण्डिया के खाता संख्या-1378820696 में जमा किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि उक्त व्यवस्थाओं के समन्वय के लिए टीपी गुप्ता, परियोजना निदेशक, आयुक्त कार्यालय (मो.नं.-9415445038) तथा बलवीर सिंह, परियोजना निदेशक, उप्र राज्य आपदा प्रबंध प्राधिकरण लखनऊ (मो.नं.-8630838940) से सम्पर्क किया जा सकता है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने केरल राज्य में बाढ़ से प्रभावित व्यक्तियों की मद्द के लिए भोजन, पीने के पानी की बोतल, पहनने के लिए कपड़े एवं अन्य आवश्यक जीवनोपयोगी सामग्रियों को वितरित करने के निर्देश दिये हैं। यह जानकारी सचिव एवं राहत आयुक्त संजय कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि केरल राज्य में आयी आपदा के लिए मदद के रूप में प्राप्त होने वाली सामग्रियों एवं धनराशि को प्रभावित व्यक्तियों तक पहुंचाने के लिए उचित व्यवस्था की जा रही…