1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Kerala heavy rain: केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश, पांच जिलों में रेड अलर्ट

Kerala heavy rain: केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश, पांच जिलों में रेड अलर्ट

केरल में भारी बारिश ने जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। राज्य के दक्षिणी और मध्य क्षेत्रों में शनिवार को भारी बारिश हुई। बारिश कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया और कई नदियां उफान पर आ गईं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Kerala heavy rain: केरल में भारी बारिश ने जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। राज्य के दक्षिणी और मध्य क्षेत्रों में शनिवार को भारी बारिश हुई। बारिश कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया और कई नदियां उफान पर आ गईं। पांच जिलों में आज भारी से अत्‍यधिक भारी बारिश हो सकती है। जिसके बाद मौसम कार्यालय की ओर से रेड अलर्ट जारी किया गया है। पठानमथिट्टा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की और त्रिशूर जैसे जिलों में इस अवधि के दौरान सर्वाधिक बारिश हो सकती है।

पढ़ें :- मांडौस तूफान को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

इसके अलावा तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलाप्पुझा, पलक्कड़, मलाप्पुरम, कोझिकोड और वायनाड जिलों के लिए बहुत भारी वर्षा की चेतावनी के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अरब सागर के ऊपर बने निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण राज्य में व्यापक स्तर पर भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक चेतावनी पत्र भेजा है, जिसमें लोगों से बेहद सावधान रहने और पहाड़ों या नदियों के पास यात्रा करने से बचने का आग्रह किया गया है।

इस बीच, राजस्व मंत्री के राजन ने आपदा प्रबंधन कार्यक्रमों के साथ समन्वय करने और राज्य भर में बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए आज दोपहर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारियों की एक बैठक बुलाई है।

पढ़ें :- UP Weather : बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात का दिखा असर, IMD ने यूपी 15 जिले में भारी बारिश का जारी किया रेड अलर्ट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...