1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. केरल में कोरोना हुआ कंट्रोल से बाहर, अब मोदी सरकार की टीम संभालेगी मोर्चा

केरल में कोरोना हुआ कंट्रोल से बाहर, अब मोदी सरकार की टीम संभालेगी मोर्चा

Corona out of control in Kerala केरल में कोरोना (Corona) का कहर बढ़ता जा रहा है। इसके लगातार बढ़ते आंकड़े लोंगों के बीच दहश्त पैदा कर दिए हैं। केरल में कोरोना के नए मामलों ने केंद्र सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है। इसको देखते हुए केंद्र की मोदी सरकार (Modi government) ने 6 सदस्यीय सेंट्रल टीम को केरल भेजने का फैसला किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने प्रभावी कोरोना प्रबंधन के लिए केरल में छह सदस्यीय टीम की नियुक्ति करेगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। Corona out of control in Kerala केरल में कोरोना (Corona) का कहर बढ़ता जा रहा है। इसके लगातार बढ़ते आंकड़े लोंगों के बीच दहश्त पैदा कर दिए हैं। केरल में कोरोना के नए मामलों ने केंद्र सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है। इसको देखते हुए केंद्र की मोदी सरकार (Modi government) ने 6 सदस्यीय सेंट्रल टीम को केरल भेजने का फैसला किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने प्रभावी कोरोना प्रबंधन के लिए केरल में छह सदस्यीय टीम की नियुक्ति करेगा।

पढ़ें :- Mann Ki Baat Live : मन की बात में PM मोदी का एलान, अब 'शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट'

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) के निदेशक एस के सिंह के नेतृत्व में टीम शुक्रवार को केरल पहुंचेगी। इसके बाद कुछ जिलों का दौरा करेगी। मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि टीम राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेगी, जमीनी स्थिति का जायजा लेगी । इसके साथ ही वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक उपायों की सिफारिश करेगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने एक ट्वीट में कहा कि केंद्र सरकार एनसीडीसी निदेशक (NCDC Director) की अध्यक्षता में छह सदस्यीय टीम केरल भेज रही है। चूंकि केरल में अभी भी बड़ी संख्या में कोरोना के ​​मामले सामने आ रहे हैं, इसलिए टीम कोरोना प्रंबंधन में राज्य के चल रहे प्रयासों में सहायता करेगी।

अगर कोरोना के आंकड़ों पर गौर करें तो देश में फिलहाल 1.54 लाख एक्टिव केस हैं, जिसमें केरल का देश के कुल सक्रिय मामलों में 37.1 प्रतिशत हिस्सा है। राज्य में अब हर दिन करीब 20 हजार नए केस सामने आ रहे हैं। यही वजह है कि केरल सरकार ने राज्य में 31 जुलाई और 1 अगस्त को कंप्लीट लॉकडाउन लगाया है।

बता दें कि केरल में बुधवार को कोविड-19 (Covid-19) के 22,056 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 33,27,301 हो गई, जबकि 131 और लोगों की मौत होने के साथ वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 16,457 हो गई।

राज्य सरकार बताया है कि 17,761 लोग संक्रमण से ठीक हुए, जिससे अब तक कुल ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 31,60,804 हो गई है। राज्य में अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1,49,534 हो गई है। पिछले 24 घंटों में, 1,96,902 नमूनों की जांच की गई और संक्रमण दर 11.2 प्रतिशत दर्ज की गई। राज्यभर में अब तक, 2,67,33,694 नमूनों की जांच हो चुकी है।

पढ़ें :- PM मोदी पर हमले की योजना बनाया था PFI, ED की जांच में हुआ खुलासा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...