1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. इस्लामिक स्टेट का संदिध आतंकी गिरफ्तार, बड़ी साजिश की बना रहा था योजना !

इस्लामिक स्टेट का संदिध आतंकी गिरफ्तार, बड़ी साजिश की बना रहा था योजना !

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोच्चि। केरल में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस्लामिक स्टेट से जुड़े एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि पकड़ा गया आतंकी बड़े हमले की साजिश की योजना बना रहा था। सुरक्षा एजेंसियां पकड़े गये आतंकी से पूछताछ करने में जुटी है। इसके साथ ही उसके साथियों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।

एनआईए ने सोमवार को कासरगोड क्षेत्र से रियाज अबु बकर नाम के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। कोच्चि की एनआईए कोर्ट में आज उसकी पेशी होनी है। बताया जा रहा है जुलाई 2016 में कासरगोड से 15 युवाओं के लापता होने के बाद केस दर्ज किया गया था। सुरक्षा एजेंसियों ने जांच शुरू किया तो सामने आया लापता युवक आतंकी संगठन इस्लामिल स्टेट के संपर्क में हैं, जिसके बाद उनकी तलााश के लिए सुरक्षा एजेंसियों जांच पड़ताल तेज कर दी थी।

बता दें कि कासरगोड में इस्लामिक मॉड्यूल केस के सिलसिले में संदिग्धों के घरों में छापेमारी के दौरान धार्मिक उपदेशों से जुड़ी डीवीडी और सीडी कैसेट्स के अलावा विवादित इस्लामिक प्रचार जाकि नाइक के भाषणों की कैसेंटें मिलीं थीं।

इसके अलावा मोबाइल फोन, सिम कार्ड, मेमोरी कार्ड्स, पेन ड्राइव्स, अरबी और मलयाली में हाथ से मिले नोट्स भी बरामद हुए थे। वहीं श्रीलंका में हुए हमले के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसिया इस बात की गहन जांच कर रही हैं कि कहीं केरल में मौजूद इस्लामिक स्टेट के मॉड्यूल्स का इसमें हाथ तो नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...