केरल में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने छोड़ा पद

केरल में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने छोड़ा पद
केरल में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने छोड़ा पद

Kerala Nun Rape Case Accused Bishop Franco Mulakkal Steps Down

नई दिल्ली। केरल नन दुष्कर्म मामले में जालंधर के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने जांच पूरी होने तक अपने पद से अस्थायी रूप से इस्तीफा दे दिया। ऐसे में उन्होंने फिलहाल ये जिम्मेदीरी डिप्टी बिशप को सौंप दी है। मुलक्कल के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए पुलिस पर बढ़ रहे दबाव के बीच बिशप को समन भेजने का फैसला महानिरीक्षक (एर्णाकुलम रेंज) सखारे की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के बाद लिया गया।

बिशप ने डिप्टी बिशप को पदभार सौंपने से पहले कहा, ”मैं सबकुछ भगवान के ऊपर छोड़ कर जा रहा हूं। जब तक मेरे खिलाफ की जा रही जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक मैथ्यू कोक्कणम प्रांत के बिशप होंगे। ” केरल पुलिस ने एक नन से बलात्कार के आरोपी और जालंधर के बिशप फ्रैंको मुल्लकल को 19 सितंबर तक जांच टीम के सामने पेश होने को कहा है। मुल्लकल के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस पर बढ़ रहे दबाव के बीच एर्नाकुलम क्षेत्र के आईजी साखरे की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के बाद बिशप को तलब करने का फैसला लिया गया।

जानिए क्या है पूरा मामला

गौरतलब बै कि पीड़िता नन ने बिशप फ्रैंको पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। हालांकि, इस केस में केरल पुलिस कुछ खास एक्शन नहीं ले पाई थी। लेकिन अब पुलिस ने फ्रैंको को पूछताछ के लिए बुलाया है। नन के साथ दुष्कर्म के मामले में कुछ अन्य नन ने मिलकर हाई कोर्ट में बिशप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए तुरंत गिरफ्तारी की भी मांग की है।

नई दिल्ली। केरल नन दुष्कर्म मामले में जालंधर के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने जांच पूरी होने तक अपने पद से अस्थायी रूप से इस्तीफा दे दिया। ऐसे में उन्होंने फिलहाल ये जिम्मेदीरी डिप्टी बिशप को सौंप दी है। मुलक्कल के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए पुलिस पर बढ़ रहे दबाव के बीच बिशप को समन भेजने का फैसला महानिरीक्षक (एर्णाकुलम रेंज) सखारे की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के बाद लिया गया। बिशप ने डिप्टी बिशप को पदभार…