1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. मालिक ने कुतिया को घर से निकाल दिया, कहा- पड़ोसी कुत्ते से ‘अवैध संबंध’ थे

मालिक ने कुतिया को घर से निकाल दिया, कहा- पड़ोसी कुत्ते से ‘अवैध संबंध’ थे

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। केरल से ऐसी खबर आई जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। 3 साल के पोमेरियन डॉगी को थिरुवनंतपुरम के छकई के वर्ल्ड मार्केट में घूमते देखा गया। इस डॉगी को ‘प्यूपिल फॉर एनिमल’ की स्वयंसेवक शमीम फारूखी ने देखा। डॉगी के कॉलर में एक चिट्ठी लटकी हुई थी, जिसको पढ़कर वो हैरान रह गईं।

पीपल फ़ोर एनिमल्स (पीएफए) के तिरुवनंतपुरम की सचिव लता को एक ज़रूरी काम करना था। भारी बारिश की परवाह किए बिना वो अकेली ही अंधेरी रात में बाहर निकली और जब वापस आईं तो उन उनके साथ एक सुंदर सी दिखनेवाली पोमेरियन डॉग थी। ये कुतिया तिरुवनंतपुरम के अनयारा इलाक़े में अनाथ पड़ी मिली।

गले में लटका था नोट

तुरंत ही शमीम को इस कुतिया के गले से लटक रहे लॉकेट में एक नोट लटका दिखा। इसमें लिखा था- इस कुतिया को इस लिए घर से निकाल दिया गया है क्योंकि इसे ‘अवैध संबंध’ में लिप्त पाया गया है। इस नोट में ये भी लिखा था कि इसकी अच्छी परवरिश हुई है और ये थोड़ा खाना खाती है, इसे पांच दिन में एक बार नहलाया जाता है, इसे खाने में दूध, कच्चा अंडा, और बिस्कुट पसंद है और पिछले तीन साल से ये रोगमुक्त रही है। इसकी एक ही बुरी आदत है कि ये बहुत ही लम्बे समय तक भौंकती रहती है।

ये सब पढ़ने के बाद शमीम ने सोचा कि क्या किसी पालतू कुत्ते को इस आधार पर कोई घर से निकाल सकता है जिसे उसने तीन सालों से इतने नाजों से पाला हो। अब शमीम के संरक्षण में आ चुकी ये अनाम कुतिया अपने अन्य कुत्तों के साथ उसके घर के आंगन में अच्छा समय गुज़ार रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...