1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केरल के उच्‍च शिक्षा मंत्री का इस्‍तीफा, उन पर लगा था ये गंभीर आरोप

केरल के उच्‍च शिक्षा मंत्री का इस्‍तीफा, उन पर लगा था ये गंभीर आरोप

केरल के उच्च शिक्षा मंत्री केटी जलील ने पी विजयन कैबिनेट से मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही राज्य लोकायुक्त ने कहा था कि जलील ने अपने एक रिश्तेदार को लाभ पहुंचाने के लिए लोक सेवक के तौर पर अपने पद का ‘दुरुपयोग’ किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Keralas Higher Education Minister Resigned He Was Accused Of These Serious Allegations

तिरुवनंतपुरम। केरल के उच्च शिक्षा मंत्री केटी जलील ने पी विजयन कैबिनेट से मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही राज्य लोकायुक्त ने कहा था कि जलील ने अपने एक रिश्तेदार को लाभ पहुंचाने के लिए लोक सेवक के तौर पर अपने पद का ‘दुरुपयोग’ किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि जलील ने मुख्यमंत्री को इस्तीफा भेज दिया है और त्याग पत्र राज्यपाल के यहां भेज दिया गया है। मंत्री ने घटनाक्रम की सोशल मीडिया पर पुष्टि की है।

पढ़ें :- इजरायल-फिलिस्तीन के बीच छिड़े संघर्ष पर भारत का बड़ा बयान, दी ये सलाह

लोकायुक्त की एक खंडपीठ ने जलील के खिलाफ शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी थी। कहा था कि मंत्री को पद पर बना नहीं रहना चाहिए। पीठ ने कहा था कि मंत्री के खिलाफ सत्ता के दुरुपयोग, लाभ पहुंचाने और भाई-भतीजावाद के आरोप साबित होते हैं।

लोकायुक्त का फैसला मुस्लिम यूथ लीग के नेता द्वारा 2018 में की गई शिकायत पर आया है जिसमें आरोप लगाया गया था कि जलील के रिश्ते के भाई अदीब को केरल राज्य अल्पसंख्यक विकास वित्त निगम का महाप्रबंधक नियुक्त करने में नियमों की अनदेखी की गई है।
अदीब को जब नियुक्त किया गया था, तब वह एक निजी बैंक के प्रबंधक थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X