केशव मौर्य बोले, बाबा साहब का मिशन अधूरा, बीजेपी करेगी पूरा

लखनऊ: भारत रत्न बाबा साहब डा भीम राव अंबेडकर की 126 वीं जयंती पर आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय पर बाबा साहब को श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इस मौके पर मौर्य ने कहा कि बाबा साहब के सपनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी पूरा करेगी।




मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री बाबा साहब के दिखाए रास्ते पर चलते हुए समाज के पिछड़े, दलित और गरीब तबके के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आज खुद बाबा साहब की कर्मभूमि नागपुर गए हु्ए हैं। बाबा साहब की दीक्षाभूमि महू में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से एक बड़ा कार्यक्रम किया जा रहा है। हमारी सरकार ने लंदन, मुंबई और अन्य ऐसे स्थलों के विकास का काम भी किया है जो बाबा साहब से जुड़े रहे हैं।

मौर्य ने कहा कि बाबा साहब का मानना था कि विकास समाज के आखिरी व्यक्ति तक पहुँचना चाहिए और केंद्र व राज्य की हमारी सरकार इसी काम में जुटी हुई है। आने वाले समय में भी ऐसे तमाम काम किए जाएँगे जिसका सपना बाबा साहब ने देखा था। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि बाबा साहब को जन जन तक पहुँचाया जाए, क्योकि बाबा साहब ऐसे महापुरुष हैं जिनका सम्मान देश का हर नागरिक करता है।




मौर्य ने कहा कि तमाम दल बाबा साहब के नाम का इस्तेमाल वोट के लिये करते रहे हैं पर उन दलों ने बाबा साहब के सपनों को पूरा करने के लिए कुछ भी नहीं किया। इस मौके पर उन्होंने लोगों से भीम ऐप डाउनलोड करने की भी अपील की।