किसानों के हमदर्द बनने लिए घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं राहुल: मौर्य

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के किसान प्रेम पर सवाल खड़े किये और कहा कि किसानों के हमदर्द बनने के लिए गांधी सिर्फ घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। कांग्रेस कभी भी किसान हितैषी नहीं रही है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 50 वर्षों से अधिक देश व प्रदेश में हुकूमत करने वाली कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण ही किसान कर्जदार और गरीब हैं। उन्होंने कहा कि गांधी को देश व प्रदेश की जनता को यूपीए शासनकाल में कई लाख करोड़ के सरकारी खजाने की हुई लूट का हिसाब देना चाहिए।




मौर्य ने बसपा सुप्रीमो मायावती को हवाई नेता करार दिया और कहा कि वह प्रदेश की जनता को केवल हवाई मार्ग से दर्शन देती हैं और पुन: हवाई मार्ग से वापस हो जाती हैं। बसपा का जनसरोकारों से कोई लेना- देना नहीं है। मौर्य ने समाजवादी पार्टी को भी निशाने पर रखा और कहा कि सपा प्रदेश की सत्ता को व्यक्तिगत सम्पत्ति मान कर बंटवारा कर रही है। शासन -प्रशासन पूरी तरह ठप है और इसमें सूबे की जनता पिस रही है। है। भाजपा अध्यक्ष ने सैफई कुनबे के राजघरानों जैसे आचरण पर आश्र्चय जताया और कहा कि सूबे में जब सैकड़ो लोग डेंगू से मर रहे है, तो सपा सरकार अपसी झगड़े में व्यस्त है।

दूसरी ओर भाजपा प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने पत्रकारों से कहा कि सूबे की स्वास्य सेवाएं जंग खाये स्ट्रेचर जैसी हो गई हैं, जिनका उपयोग जनता मजबूरी में कर रही है। उन्होंने कहा कि बेहतर स्वास्य सेवाओं का दावा करने वाली राज्य सरकार का जुमला हवाई साबित हो रहा है। राज्य की स्वास्य सेवाएं राम भरोसे ही चल रही हैं। मरीजों को अस्पतालों में बेड तक नहीं मिल पा रहे हैं। चिकित्सालयों के बरामदे में प्रसव हो रहे हैं। दवाइयों के अभाव और डाक्टर तथा मेडिकल स्टाफ की संवेदनहीनता से आए दिन आम आदमी के जीवन के साथ खिलवाड़ हो रहा है। भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि सपा सरकार केन्द्र से उपलब्ध कराये गये धन से स्वास्य सेवाओं को बेहतर बना सकती थी, जो उसने नहीं किया।

Loading...