1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. खादी जुड़ती है हमारे स्वदेशी से, हमारे सम्मान से और हमारे स्वावलंबन से : सीएम योगी

खादी जुड़ती है हमारे स्वदेशी से, हमारे सम्मान से और हमारे स्वावलंबन से : सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने मंगलवार को 'खादी महोत्सव एवं सिल्क एक्सपो' (Khadi Festival and Silk Expo) का उद्घाटन किया। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ये समारोह 15 दिनों तक चलेगा। 'खादी महोत्सव एवं सिल्क एक्सपो' (Khadi Festival and Silk Expo) का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री ने खादी से जुड़े प्रतिष्ठानों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने मंगलवार को ‘खादी महोत्सव एवं सिल्क एक्सपो’ (Khadi Festival and Silk Expo) का उद्घाटन किया। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ये समारोह 15 दिनों तक चलेगा। ‘खादी महोत्सव एवं सिल्क एक्सपो’ (Khadi Festival and Silk Expo) का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री ने खादी से जुड़े प्रतिष्ठानों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यना​थ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने खादी महोत्सव में चरखा भी चलाया। उन्होंने प्रदर्शनी में खादी के उत्पादकों से बात की।

पढ़ें :- UP News: सीएम योगी ने गोरखपुर को दी 1822 करोड़ की परियोजनाओं की बड़ी सौगात

पढ़ें :- UP News: सीएम योगी बोले-प्रदेश में अपराधी व अपराध के लिए कोई जगह नहीं

मुख्यमंत्री (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि, खादी जुड़ती है हमारे स्वदेशी से, हमारे सम्मान से और हमारे स्वावलंबन से। प्रधानमंत्री ने इस सदी की सबसे बड़ी महामारी के दौरान देश को ‘आत्मनिर्भर भारत’ का एक नया मंत्र दिया है। उन्होंने कहा कि, देसी, स्वदेशी व स्थानीय उत्पाद को नई तकनीक के साथ जोड़ने की दिशा में विभाग ने अनेक कार्यक्रम प्रारंभ किए।

पढ़ें :- डेंगू से बचाव के लिए हर जिले में बनेंगे डेडिकेटेड हॉस्पिटल, सीएम योगी ने बैठक के दौरान दिए निर्देश

यूपी ओडीओपी कार्यक्रम, विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना व माटी कला बोर्ड से जुड़ी हुई योजनाएं आज देश में ब्रांड बन गई हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि, खादी के प्रति लोगों का रुझान बढ़ा है, आने वाला समय खादी का है। मैं कह सकता हूं कि खादी अपने आप में आजादी का एक ब्रांड था, अब ‘आत्मनिर्भर भारत’ का भी एक नया ब्रांड बनने जा रहा है।

पढ़ें :- Dev Diwali 2022: देव दीपावली की तैयारियों का जायजा लेने काशी पहुंचे सीएम योगी, देश-विदेश से देखने आते हैं लोग
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...