यूपी की खादी को ब्रांड बनाने की तैयारी, ऑनलाइन बाजार में बढ़ेगी बिक्री

navneet-sahgal-khadi-up
यूपी: खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री की अध्यक्षता में माटी कला बोर्ड का गठन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की खादी को अब इटली में हाथों-हाथ खरीदा जा रहा है। इसके लिए प्रदेश सरकार नया मसौदा तैयार करने में जुटी हुई है। खादी ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी का इस मामले पर कहना है कि प्रदेश में खादी की ब्रांडिंग के लिए सरकार कई नई योजनाएं शुरू करने की तैयारी में हैं। इसी को लेकर प्रमुख सचिव खादी एवम ग्रामोद्योग नवनीत सहगल ने ई-कामर्स साइट अमेज़न के अधिकारियों से मुलाक़ात भी की है। इस मुलाक़ात में खादी के कपड़ो की ऑनलाइन बिक्री को तेज करने के लिए कहा गया है।

Khadi Minister Satyadev Pachauri Statement For Marketing :

यूपी में निवेश को बढ़ावा देने की कोशिश में जुटी सरकार खादी विभाग को भी सक्रिय और रोजगारपरक बनाने की तैयारी में हैं। खादी विभाग ने 350 पंजीकृत समितियों के साथ निफ्ट और अमेज़न की मदद से मार्केटिंग की योजना बनाई है। फरवरी में लखनऊ में होने वाले इंवेस्टर्स मीट के दौरान खादी के फैशन शो में बड़े निवेशकों को आकर्षित किया जाएगा।

सीएम योगी उत्तर प्रदेश में पिछड़े इलाकों पूर्वाचंल और बुंदेलखंड में बड़े बड़े उद्योग लगाना चाहते है। इस इन्वेस्टर्स समिट से इस मामले में मदद मिलेगी। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को यूपी दिवस पर अवध शिल्प ग्राम में बड़ी प्रदर्शनी लगाएंगे।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की खादी को अब इटली में हाथों-हाथ खरीदा जा रहा है। इसके लिए प्रदेश सरकार नया मसौदा तैयार करने में जुटी हुई है। खादी ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी का इस मामले पर कहना है कि प्रदेश में खादी की ब्रांडिंग के लिए सरकार कई नई योजनाएं शुरू करने की तैयारी में हैं। इसी को लेकर प्रमुख सचिव खादी एवम ग्रामोद्योग नवनीत सहगल ने ई-कामर्स साइट अमेज़न के अधिकारियों से मुलाक़ात भी की है। इस मुलाक़ात में खादी के कपड़ो की ऑनलाइन बिक्री को तेज करने के लिए कहा गया है।यूपी में निवेश को बढ़ावा देने की कोशिश में जुटी सरकार खादी विभाग को भी सक्रिय और रोजगारपरक बनाने की तैयारी में हैं। खादी विभाग ने 350 पंजीकृत समितियों के साथ निफ्ट और अमेज़न की मदद से मार्केटिंग की योजना बनाई है। फरवरी में लखनऊ में होने वाले इंवेस्टर्स मीट के दौरान खादी के फैशन शो में बड़े निवेशकों को आकर्षित किया जाएगा।सीएम योगी उत्तर प्रदेश में पिछड़े इलाकों पूर्वाचंल और बुंदेलखंड में बड़े बड़े उद्योग लगाना चाहते है। इस इन्वेस्टर्स समिट से इस मामले में मदद मिलेगी। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को यूपी दिवस पर अवध शिल्प ग्राम में बड़ी प्रदर्शनी लगाएंगे।