नाभा जेल ब्रेक: KLF सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू दिल्ली से गिरफ्तार

नई दिल्ली। पंजाब पुलिस और दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने पंजाब की नाभा जेल ब्रेक मामले में रविवार को फरार हुए खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू को सोमवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। मिंटू को दिल्ली में एक रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया। इन्हें भगाने वाले परमिंदर सिंह को उत्तर प्रदेश में शामली से पहले ही अरेस्ट किया जा चुका है।




हरमिंदर सिंह मिंटू ने सुभाष नगर में अपने एक रिश्तेदार से संपर्क किया था, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके फोन कॉल से उसे गिरफ्तार करने में मदद मिली। यह गिरफ्तारी रविवार को पंजाब की अतिसुरक्षित नाभा जेल से दो आतंकवादियों और चार गैंगस्टर्स के फरार होने के 24 घंटे के भीतर हुई है। हथियार बंद लोगों ने जेल पर हमला कर कैदियों को फरार होने में मदद की थी।




गिरफ्तार करने के बाद मिंटू को दिल्ली की एक स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा और उसके बाद ट्रांजिट रिमांड पर पंजाब पुलिस को सौंप दिया जाएगा। नाभा जेल तोड़ने में कथित तौर पर मदद करने वाले बंदूकधारियों में से एक परमिंदर सिंह उर्फ पम्मा सिंह को रविवार शाम को उत्तर प्रदेश के शामली जिले से गिरफ्तार कर लिया गया था।




इससे पहले सोमवार को अधिकारियों ने कहा था कि सुरक्षा एजेंसियां जेल तोड़कर भागे दोनों खूंखार आतंकवादियों और चारों गैंगस्टर्स की खोजबीन कर रही हैं। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। नेपाल की ओर जाने वाले रास्तों पर भी खोजबीन की जा रही है।