फिर बेनकाब हुआ PAK, खालिस्तानी आतंकी के साथ हाफिज सईद की तस्वीर आई सामने

फिर बेनकाब हुआ PAK, खालिस्तानी आतंकी के साथ हाफिज सईद की तस्वीर आई सामने
फिर बेनकाब हुआ PAK, खालिस्तानी आतंकी के साथ हाफिज सईद की तस्वीर आई सामने

नई दिल्ली। खालिस्तान आतंकी और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में रह रहा गोपाल सिंह चावला की तस्वीर वायरल हुई है, जिसमें वो आतंकी हाफिज सईद के साथ लाहौर में बैठा नजर आ रहा है। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और जमात-उद-दावा सिख आतंकियों का समर्थन कर रहे हैं। हाफिज सईद और सिख आतंकी नेता गोपाल सिंह चावला एक फोटों में साथ-साथ नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान की सह पर पल रहे खालिस्तान आतंकियों ने भारत के खिलाफ प्रॉक्सी वॉर छेड़ रखी है। कई सालों से पाकिस्तान इन खालिस्तान समर्थकों का इस्तेमाल अपने फायदा के लिए करता आया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने गृह मंत्रालय ने भी संसदीय कमेटी सौंपी रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख किया था। गोपाल ने भारतीय अफसरों को गुरुद्वारे में जाने से रोका था। बता दें कि गोपाल सिंह चावला ने पाकिस्तानी अधिकारियों के निर्देश पर हाल ही में 14 अप्रैल को (बैशाखी के दिन) भारतीय अधिकारियों को पंजा साहिब गुरुद्वारे में जाने से रोका था। इससे पहले 12 अप्रैल को भी भारतीय अधिकारियों को सिख तीर्थयात्रियों से वाघा में मिलने से रोका गया था। इस दिन खालसा की 320 वीं वर्षगांठ मनाई जा रही थी।

{ यह भी पढ़ें:- हिंदू पाकिस्तान वाले बयान में फंसे शशि थरूर, कोर्ट ने भेजा नोटिस }

भारत से करीब 1800 सिख तीर्थयात्री बैशाखी के मौके पर पाकिस्तान पहुंचे थे। लेकिन पाकिस्तान ने इस मौके का इस्तेमाल अपने भारत-विरोधी दुष्प्रचार के लिए किया। सिखों के पवित्र स्थल पंजा साहिब की परिक्रमा के दौरान पाकिस्तान के इशारे पर सिख चरमपंथियों ने यहां ‘सिख रेफरेंडम 2020’ के पोस्टर भी लहराए थे। इतना ही नहीं, भारतीय तीर्थयात्रियों का बैशाखी पर स्वागत करने के लिए पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया को पंजा साहिब पहुंचना था, लेकिन उन्हें बीच रास्ते से लौटने के लिए मजबूर किया गया। इसके लिए पाकिस्तान ने सुरक्षा कारणों का हवाला दिया लेकिन यह नहीं बताया कि किस तरह का खतरा था।

पाकिस्तान में आतंकवादी संगठनों को आईएसआई सहित देश की कई खुफिया एजेंसियों का समर्थन मिलता रहा है। गोपाल सिंह चावला को पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (पीएसजीपीसी) ने 2015 में जनरल सेक्रेटरी पद से हटा दिया गया था, लेकिन पंजाबी सिख संगति के अध्यक्ष बने रहे। सीएनएन न्यूज 18 की रिपोर्टों के मुताबिक, पाकिस्तान ने कनाडा के सिख चरमपंथियों को भी वीजा दिए हैं और आईएसआई के हैंडलर अब्बास राणा को भी पाकिस्तान के गुरुद्वारा में देखा गया है।

{ यह भी पढ़ें:- पाकिस्तान : दो चुनावी रैलियों में आतंकी हमला, 133 की मौत, 200 घायल }

नई दिल्ली। खालिस्तान आतंकी और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में रह रहा गोपाल सिंह चावला की तस्वीर वायरल हुई है, जिसमें वो आतंकी हाफिज सईद के साथ लाहौर में बैठा नजर आ रहा है। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और जमात-उद-दावा सिख आतंकियों का समर्थन कर रहे हैं। हाफिज सईद और सिख आतंकी नेता गोपाल सिंह चावला एक फोटों में साथ-साथ नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान की सह पर पल रहे खालिस्तान आतंकियों ने भारत के खिलाफ प्रॉक्सी…
Loading...