1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, 2022
  3. खेला होबे : ममता बोलीं- अगर बीजेपी यूपी से गई तो वह देश से होगी बाहर

खेला होबे : ममता बोलीं- अगर बीजेपी यूपी से गई तो वह देश से होगी बाहर

Mamta Banerjee's UP Tour : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यूपी दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रचार करने पहुंचीं है। यहां उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कॉफ्रेंस की, जिसमें ममता ने अखिलेश को भाई कहकर संबोधित किया। इस दौरान ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को वोट से पहले माफी मांगनी चाहिए। यहां कोविड काल के दौरान मौत, किसान आंदोलन के दौरान हुई मौतों का जिक्र किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Mamta Banerjee’s UP Tour : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यूपी दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रचार करने पहुंचीं है। यहां उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कॉफ्रेंस की, जिसमें ममता ने अखिलेश को भाई कहकर संबोधित किया। इस दौरान ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को वोट से पहले माफी मांगनी चाहिए। यहां कोविड काल के दौरान मौत, किसान आंदोलन के दौरान हुई मौतों का जिक्र किया है।

पढ़ें :- रामपुर व आजमगढ़ सदर लोकसभा सीट पर खिला कमल, योगी ने जताया जनता का आभार

ममता ने बताया कि अखिलेश ने बंगाल चुनाव के दौरान जया बच्चन, किरणमय नंदा को भेजकर TMC की प्रचार में मदद की थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि एकजुट होकर सपा को वोट करें और बीजेपी को हराएं। ममता ने कहा कि मैं सांप्रदायिक राजनीति नहीं करती।

पढ़ें :- गोमती रिवर फ्रंट घोटाला: दो पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन और दीपक सिंघल पर कसेगा शिकंजा, सीबीआई ने जांच के लिए मांगी मंजूरी

बीजेपी को हराना है तो अखिलेश को सपोर्ट करें: ममता

ममता बनर्जी ने कहा कि TMC यूपी में चुनाव नहीं लड़ रही है, लेकिन अगर देश को बीजेपी से बचाना है तो यूपी में जो उनके भाई अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं। उनको सपोर्ट करना जरूरी है। वह बोलीं कि यूपी, बिहार, राजस्थान, पंजाब के कई लोग बंगाल में रहते हैं। ममता ने कहा कि यूपी देश का सबसे बड़ा राज्य है। अगर बीजेपी इस राज्य से गई तो वह पूरे देश से गई।

ममता बनर्जी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ‘ए मेरे वतन के लोगों’ गाकर लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद फिर ममता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के बाद कोई घर में रहता है, कोई दिल्ली में रहता है। इसके अलावा कोई हैदराबाद में रहता है और चुनाव के वक्त चले आते हैं। वह वोट के कोयल हो गए हैं। ऐसे लोगों को कभी वोट देकर अपना वोट नष्ट मत करो।

अमर जवान ज्योति का किया जिक्र ममता ने कहा कि बीजेपी नाम बदल रही है। अमर जवान ज्योति को भी नष्ट कर दिया गया। उन्होंने बीजेपी पर देश का नाश करने का आरोप लगाया है। वह बोलीं कि बीजेपी कानून से काम नहीं कर रही और एनकाउंटर करती है। वह बोलीं कि मैंने सुना है कि आज हमारा प्रोग्राम है। इसीलिए बीजेपी आज मेनिफेस्टो निकाल रही है। पहले माफी मांगो, फिर वोट मांगो।

उन्नाव और हाथरस में क्या हुआ? गंगा माई की हम पूजा करते हैं, यूपी की गंगा में डेड बॉडी मिलीं। सब लाश गंगा मां में फेंक दी गईं। बंगाल तक आईं उन लाशों का वहां अंतिम संस्कार कराया गया था। बीजेपी के घोषणापत्र का जिक्र करते हुए ममता ने कहा कि मैंने सुना है स्कूटी दे रहे हैं, अब तक क्यों नहीं दिया ? मैंने 1 लाख से ज्यादा साइकिल बच्चों को दी। उन्होंने कहा कि जनता का रुपया आप ले जाते हो, 40 प्रतिशत राज्य को देते हो बचा खुद रख लेते हो। यह सब जानता का रुपया है।

पढ़ें :- यूपी: 11 लाख ग्रामीणों को मिला आवास का मालिकाना हक, सीएम बोले-संपत्ति विवादों पर लगेगा विराम

ममता ने कहा कि कोविड में कितने लोगों की मौत हुई, NRC आंदोलन में कितने लोगों की मौत हुई। किसान आंदोलन में कितने लोगों की मौत हुई, उन सब के परिवारों को नौकरी मिलनी चाहिए। उन गरीबों को रेल में नौकरी दे दो। रेलवे में कई नौकरियां खाली हैं।

इस दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे उम्मीद है 10 मार्च को जीत का रसगुल्ला हम लोग एकसाथ खाएंगे। अखिलेश ने कहा कि मैं ममता बनर्जी को बधाई देता हूं, जिन्होंने सांप्रदायिक ताकतों को हराने का काम किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि दीदी कल कोलकाता से उड़कर लखनऊ आ गई, लेकिन दिल्ली वाले नहीं आ पाए कह दिया मौसम खराब है। सच में भाजपा वालों के लिए बीजेपी में मौसम खराब है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...