पानी है खूबसूरत त्वचा तो कैमिकल प्रोडक्ट्स को छोड़ ट्राई करें होम मेड फेस पैक्स

khubsurat-skin

अगर आप कैमिकल मेड प्रोडक्ट्स को यूज करके खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप कम खर्च पर अपने घर ही तैयार करके स्वस्थ त्वचा पा सकते हैं। इन नुस्खों से आप बढ़ती उम्र के साथ आपके चेहरे पर आ रहीं झांइयां और बेरंगत हो चुकी अपनी त्वचा से छुटकारा पा सकते हैं।

हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ फेस पैक फार्मूलों के बारे में जो आपकी सुंदरता में न सिर्फ चार चाँद लगा देगा, बल्कि पूरी तरह से कैमिकल फ्री होंगे।

{ यह भी पढ़ें:- चिलचिलाती धूप में भी चेहरा रहेगा चमकदार, टमाटर का ऐसे करें उपयोग }

संतरे का फेस पैक- इसमे थोड़े से संतरे का गूदा निकाल के इसमे हल्दी, मुलतानी मिट्टी और थोड़ा सा गुलाब जल मिला ले फिर इसको अच्छी तरह फेस पर लगाए और कुछ देर बाद साफ पानी से मुह धो लें। इससे आपके फेस की सारी डेड स्किन निकल जाएगी।

चावल का फेस पैक- चावल का फैस पैक बनाने के लिए आपको 1 चम्मच दूध, 4 चम्मच चावल और 1 चम्मच शहद की जरूरत होती है। इससे बनाने के लिए सबसे पहले चावलों को अच्‍छे से धोकर उबाल लें। उबालने के बाद इन्‍हें छानकार एक कटोरी में रख लें। इसके बाद इसमें दूध और शहद को अच्‍छे से मिला लें । फिर इसे अच्छे से अपने चेहरे पर लगाए, और कुछ देर बाद धो लें। एक बार में ही आपको फर्क नज़र आने लगेगा।

{ यह भी पढ़ें:- ये हैं वो आसान उपाय जिन्हे करने से आपका सांवला रंग हो जाएगा गोरा }

टमाटर का फेस पैक- टमाटर में काफी मात्र में लाइकोपीन होता हैं जिससे त्वचा पर काफी बेहतरीन फर्क पड़ता हैं। मुहासों से छुटकारा पाने के लिए ये बहुत कारगर है। टमाटर का थोड़ा सा रस लेकर उसमे नीबू, गुलाबजल और थोड़ा शहद मिला कर लगाने से रंगत में निखार आ जाता हैं।

अगर आप कैमिकल मेड प्रोडक्ट्स को यूज करके खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप कम खर्च पर अपने घर ही तैयार करके स्वस्थ त्वचा पा सकते हैं। इन नुस्खों से आप बढ़ती उम्र के साथ आपके चेहरे पर आ रहीं झांइयां और बेरंगत हो चुकी अपनी त्वचा से छुटकारा पा सकते हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ फेस पैक फार्मूलों के…
Loading...