नवाबों के शहर लखनऊ में चल रही हुनर की प्रदर्शनी, जाने क्या है खास

नवाबों के शहर लखनऊ में चल रही हुनर की प्रदर्शनी, जाने क्या है खास
नवाबों के शहर लखनऊ में चल रही हुनर की प्रदर्शनी, जाने क्या है खास

लखनऊ। नवाबों के शहर लखनऊ के भूतनाथ मार्केट में तीन दिनों तक चलने वाली एक बेहद खूबसूरत ‘ख्वाइश एग्जीबिशन’ का आयोजन किया गया है। इस एग्जीबिशन के माध्यम शहरवासियों को डिज़ाइनर कपड़ों और डिज़ाइनर ज्वेलरी के उत्कृष्ट कारीगरों के काम को देखने एवं खरीदने का मौका मिल रहा है। इन खूबसूरत ज्वेलरी और डिजाइनर कपड़ों का विमोचन लखनऊ व्यापारी संघ के अध्यक्ष अतुल शुक्ल ने किया।

Khwahish Exhibition In Lucknow City Of Nawab :

बता दें कि यह ख्वाइश एग्जीबिशन चार दिन 15 से 18 फरवरी तक भूतनाथ मार्केट के रेडियन्स एग्जीबिशन हॉल में प्रदर्शित हो रही है। वहीं इस एग्जीबिशन में लखनऊ और बनारस के 26 प्रदर्शनकर्ताओं ने अपनी कला से लोगों को अवगत करवा रहा है। हालांकि आज इस प्रदर्शनी का आखिरी दिन है।

एग्जीबिशन प्रदर्शनी की क्यूरेटर सोनल जैन ने इस एग्जीबिशन प्रदर्शिनी के लक्ष्य को बताते हुए कहा कि इससे शहर की महिलाओं को उनकी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है साथ ही इसके जरिए शहरवासी इन कलाकारों की प्रतिभा को देख सकेंगे। वहीं इस एग्जीबिशन के जरिए महिलाओं को एक ऐसा मौका मिला जिससे वो पैसे तो कमा ही सकती हैं साथ ही अपनी कला का प्रदर्शन भी कर सकें।

फैशन की समझ रखने वाले अभिषेक तिवारी ने बताया कि ने बताया कि लखनऊ हैंडमेड चीजें बनाने और फैशन में काफी सक्रिय शहर है। साथ ही ऐसे एग्जीबिशन से जरिए इन डिजाइनर महिलाओं और खरीददारों के बीच की दूरियाँ भी कम होंगी। वो अपने विचार भी एक दूसरे के सामने रख सकते हैं।

प्रदर्शनी में पहुंचे लोगों ने हाथों से बनी चीजों को काफी पसंद किया और हस्तशिल्पियों की कला ने लोगों को प्रभावित किया। वहीं पेपर जुलरी पूरे प्रदर्शनी में आकर्षण का केंद्र रहा।

लखनऊ। नवाबों के शहर लखनऊ के भूतनाथ मार्केट में तीन दिनों तक चलने वाली एक बेहद खूबसूरत ‘ख्वाइश एग्जीबिशन’ का आयोजन किया गया है। इस एग्जीबिशन के माध्यम शहरवासियों को डिज़ाइनर कपड़ों और डिज़ाइनर ज्वेलरी के उत्कृष्ट कारीगरों के काम को देखने एवं खरीदने का मौका मिल रहा है। इन खूबसूरत ज्वेलरी और डिजाइनर कपड़ों का विमोचन लखनऊ व्यापारी संघ के अध्यक्ष अतुल शुक्ल ने किया। बता दें कि यह ख्वाइश एग्जीबिशन चार दिन 15 से 18 फरवरी तक भूतनाथ मार्केट के रेडियन्स एग्जीबिशन हॉल में प्रदर्शित हो रही है। वहीं इस एग्जीबिशन में लखनऊ और बनारस के 26 प्रदर्शनकर्ताओं ने अपनी कला से लोगों को अवगत करवा रहा है। हालांकि आज इस प्रदर्शनी का आखिरी दिन है। एग्जीबिशन प्रदर्शनी की क्यूरेटर सोनल जैन ने इस एग्जीबिशन प्रदर्शिनी के लक्ष्य को बताते हुए कहा कि इससे शहर की महिलाओं को उनकी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है साथ ही इसके जरिए शहरवासी इन कलाकारों की प्रतिभा को देख सकेंगे। वहीं इस एग्जीबिशन के जरिए महिलाओं को एक ऐसा मौका मिला जिससे वो पैसे तो कमा ही सकती हैं साथ ही अपनी कला का प्रदर्शन भी कर सकें। फैशन की समझ रखने वाले अभिषेक तिवारी ने बताया कि ने बताया कि लखनऊ हैंडमेड चीजें बनाने और फैशन में काफी सक्रिय शहर है। साथ ही ऐसे एग्जीबिशन से जरिए इन डिजाइनर महिलाओं और खरीददारों के बीच की दूरियाँ भी कम होंगी। वो अपने विचार भी एक दूसरे के सामने रख सकते हैं। प्रदर्शनी में पहुंचे लोगों ने हाथों से बनी चीजों को काफी पसंद किया और हस्तशिल्पियों की कला ने लोगों को प्रभावित किया। वहीं पेपर जुलरी पूरे प्रदर्शनी में आकर्षण का केंद्र रहा।