1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. किआ केयर्स थ्री-रो एमपीवी बुकिंग 14 जनवरी से होगी शुरू

किआ केयर्स थ्री-रो एमपीवी बुकिंग 14 जनवरी से होगी शुरू

आगामी किआ कैरेंस सेल्टोस कॉम्पैक्ट एसयूवी पर आधारित एक तीन-पंक्ति वाहन है। किआ 14 जनवरी से एमपीवी के लिए बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर देगी, और यह हुंडई अल्काज़र, एमजी हेक्टर प्लस और टाटा सफारी को टक्कर देगी।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

किआ इंडिया अपने नए तीन-पंक्ति वाहन, किआ कैरेंस को लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है, और कंपनी ने घोषणा की है कि वह 14 जनवरी, 2021 को एमपीवी के लिए बुकिंग शुरू करेगी। नई कैरेंस किआ सेल्टोस के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित है। और Hyundai Alcazar, MG Hector Plus और Tata Safari को टक्कर देगी। जबकि कार निर्माता ने लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की है, हम उम्मीद करते हैं कि नई किआ कैरेंस भारत में बिक्री के लिए फरवरी 2021 में शुरू होगी।

पढ़ें :- महिंद्रा की कारें अब 53,000 रुपये तक महंगी

नई किआ कैरेंस के बारे में बात करते हुए, किआ इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ, किआ केरेन्स के साथ, हम विकसित जरूरतों को सही मायने में पूरा करके तीन-पंक्ति फैमिली मूवर सेगमेंट में जरूरत के अंतर को दूर करना चाहते हैं। विस्तारित भारतीय परिवारों के लिए। हमें विश्वास है कि कैरेंस, जिसे व्यावहारिक और सुविधाजनक सुविधाओं के माध्यम से आराम को सक्षम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यात्रियों को एक अनूठा यात्रा अनुभव प्रदान करेगा।

Kia Carens को पांच ट्रिम विकल्पों – प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लग्जरी और लक्ज़री प्लस में पेश किया जाएगा, और यह तीन इंजन और तीन ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आएगी । पावरट्रेन विकल्पों में शामिल हैं – स्मार्टस्ट्रीम 1.5-लीटर पेट्रोल, स्मार्टस्ट्रीम 1.4-लीटर टी-जीडीआई टर्बो-पेट्रोल, और 1.5 सीआरडीआई वीजीटी डीजल इंजन। तीनों इंजन मानक के रूप में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएंगे, टर्बो-पेट्रोल और ऑयल बर्नर क्रमशः वैकल्पिक 7-स्पीड डीसीटी स्वचालित और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ आएंगे।

आगामी Kia Carens को 6- और 7-सीटर दोनों केबिन लेआउट विकल्पों में पेश किया जाएगा, जिसमें प्रीमियम सुविधाओं की एक श्रृंखला होगी – नवीनतम पीढ़ी के Kia Connect के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जो 66 कनेक्टेड कार सुविधाएँ प्रदान करता है। एमपीवी में 8 स्पीकर के साथ बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम, वायरस और बैक्टीरिया से सुरक्षा के साथ एक स्मार्ट शुद्ध वायु शोधक, हवादार सामने की सीटें, एक-टच आसान इलेक्ट्रिक टम्बल फ़ंक्शन के साथ दूसरी पंक्ति की सीटें और एक सनरूफ भी होगा।

किआ इंडिया ‘रोबस्ट 10 हाई-सेफ्टी पैकेज’ के तहत कई मानक सुरक्षा सुविधाओं के साथ कैरेंस भी पेश करेगी। इसमें शामिल हैं – 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, वीएसएम, हिल असिस्ट कंट्रोल, डीबीसी, एबीएस, ब्रेक असिस्ट सिस्टम, चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक, हाईलाइन टीपीएमएस और रियर पार्किंग सेंसर। इन सभी को सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड ऑफर किया जाएगा।

पढ़ें :- फोर्स गुरखा हुआ 51,000 रुपये तक महंगा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...