1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Kia EV6 : ये कार एक बार चार्ज करने पर 708 किमी की तय करेगी दूरी, जानिए क्या है कीमत

Kia EV6 : ये कार एक बार चार्ज करने पर 708 किमी की तय करेगी दूरी, जानिए क्या है कीमत

भारतीय कार बाजार में में धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक कार अपना दबदबा बना रही है। एआरएआई परीक्षण परिस्थितियों में, किआ ईवी6 के एडब्ल्यूडी संस्करण में 708 किलोमीटर की सिंगल-चार्ज ड्राइविंग रेंज होने का दावा किया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Kia EV6 : भारतीय कार बाजार में में धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक कार अपना दबदबा बना रही है। एआरएआई परीक्षण परिस्थितियों में, किआ ईवी6 के एडब्ल्यूडी संस्करण में 708 किलोमीटर की सिंगल-चार्ज ड्राइविंग रेंज होने का दावा किया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि ये कार एक बार चार्ज करने पर पहले से भी लंबा सफर तय करेगी।

पढ़ें :- पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहे इन वाहनों के दाम, आर्थिक तंगी के कारण कुछ ऐसा हाल

रेंज और बैटरी: इंडिया-स्पेक ऑल-इलेक्ट्रिक Kia EV6 कार में एक बार चार्ज करने पर 77.4 kWh का बैटरी पैक मिलता है। ग्लोबली अगर देखा जाए तो इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की WLTP-सर्टिफाइड रेंज एक बार में चार्ज होने पर 528 किमी है। हालांकि अब भारत में अब इसका ARAI द्वारा टेस्ट किया गया है और ये दावा किया गया है कि अब ये कार एक बार चार्ज करने पर 708 किमी तक की ड्राइविंग रेंज देगी।

चार्जिंग टाइम: किआ ईवी 6 के 2 वेरिएंट ऑफर कर रही है। इसके RWD वेरिएंट में सिंगल मोटर है, ये 229 बीएचपी और 350 एनएम का टार्क डेवलप करता है. वहीं इसके AWD वेरिएंट में डुअल मोटर सेट-अप है यानी इसके दोनो एक्सल पर एक-एक मोटर लगी है। ये 325 बीएचपी और 605 एनएम का पीक टॉर्क देता है साथ ही इसे 50 kW DC फास्ट चार्जर से 73 मिनट में 10 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...