1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Kia ने पेश की अपनी प्रीमियम Concept EV9 SUV, 30 मिनट में चार्ज होगी बैटरी

Kia ने पेश की अपनी प्रीमियम Concept EV9 SUV, 30 मिनट में चार्ज होगी बैटरी

EVs के बढ़ते क्रेज को देखते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियां मार्केट में अपने नए-नए प्रॉडक्ट्स को लॉन्च करने की तैयारी में लगीं हुई हैं। इसी कड़ी में Kia ने लॉस एंजेलिस के ऑटो शो में अपनी Concept EV9 को शोकेस किया है। कंपनी की यह शानदार इलेक्ट्रिक SUV बॉक्सी डिजाइन और ऐंगुलर एक्सटीरियर के साथ आती है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। EVs के बढ़ते क्रेज को देखते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियां मार्केट में अपने नए-नए प्रॉडक्ट्स को लॉन्च करने की तैयारी में लगीं हुई हैं। इसी कड़ी में Kia ने लॉस एंजेलिस के ऑटो शो में अपनी Concept EV9 को शोकेस किया है। कंपनी की यह शानदार इलेक्ट्रिक SUV बॉक्सी डिजाइन और ऐंगुलर एक्सटीरियर के साथ आती है। इस एसयूवी को कंपनी ने E-GMP प्लैटफॉर्म पर तैयार किया है और यह सिंगल चार्ज में 483 किलोमीटर तक की रेंज देती है। कॉन्सेप्ट EV9 का लुक बेहद जबर्दस्त है।

पढ़ें :- Hyundai IONIQ 5 ने जीता 2022 जर्मन कार ऑफ द ईयर

कंपनी इसमें मस्कुलर U शेप बोनट के साथ विंडशील्ड के बेस में एक सोलर पैनल भी ऑफर करने वाली है। कार के बड़े स्क्वेयर शेप हेडलाइट्स और वर्टिकल DRLs इसके लुक को काफी शानदार बना देते हैं। इसके अलावा इस अपकमिंग एसयूवी में रीट्रैक्टेबल रूफ रेल्स, Y-शेप टेललाइट और हैंडल-लेस डोर दिए गए हैं। किआ की इस एसयूवी में साइड मिरर्स के अलावा कैमरे दिए गए हैं। किआ EV9 को Electric Global Modular Platform पर तैयार किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि यह एसयूवी सिंगल चार्ज पर 483 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है। एसयूवी के साथ कंपनी 350kW चा चार्जर ऑफर करेगी। बताया जा रहा है कि यह चार्जर 30 मिनट में एसयूवी की बैटरी को 10-80 पर्सेंट तक चार्ज कर देता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...