Hyundai Venue को कड़ी टक्कर देने के लिए KIA जल्द लॉन्च कर सकती अपनी ये नई SUV

kia suv1
Hyundai Venue को कड़ी टक्कर देने के लिए KIA जल्द लॉन्च कर सकती अपनी ये नई SUV

नई दिल्ली। देश की जानी मानी कार निर्माता कंपनी Kia की अपकमिंग सबकॉम्पैक्ट एसयूवी (कोडनेम QYI) के प्रोटोटाइप मॉडल की तस्वीरें समाने आई हैं। Hyundai Venue और Maruti Suzuki Vitara Brezza की कड़ी टक्कर देने वाली ये कार Kia के घरेलू बाजार साउथ कोरिया में नजर आई है। कंपनी इसे भारतीय बाजार में 2020 में लॉन्च कर सकती है। फिलहाल तस्वीरों में देखा जाने वाला एक प्रोडक्शन से पहले का मॉडल है और माना जा रहा है इसे ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया जा सकता है। इसके बाद कंपनी इसे 2020 के दूसरी छमाही में त्योहारी सीजन पर लॉन्च कर सकती है।

Kia May Launch Its New Suv Soon To Give A Tough Competition To Hyundai Venue :

लीक तस्वीरों में कार की डिजाइन के बारे में ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आई हैं, लेकिन यह Kia Seltos का छोटा वर्जन जरूर लग रहा है। किआ की नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Venue से थोड़ी छोटी हो सकती है। टेस्टिंग के दौरान देखी गई इस कार में स्टील व्हील्स और सिल्वर रूफ रेल्स और ORVMs दिए गए हैं। इसके अलावा इस एसयूवी में पतले हेडलैंप्स, LED डेटाइम रनिंग लैंप्स और LED टेललैंप्स दिए जाएंगे। यह एसयूवी Kia के सिग्नेचर टाइगर नोज ग्रिल के साथ आएगी और इसमें टू-टोन रूफ और कस्टमाइजेशन विकल्प दिए जा सकते हैं।

अपकमिंग किआ सेल्टॉस एसयूवी के पावरट्रेन विकल्प की बात करें तो इसमें टर्बोचार्ज्ड 1.0 लीटर GDI पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो हुंडई वेन्यू में मौजूद है। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है जो सेल्टॉस में मिलता है। ये इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही ट्रांसमिशन विकल्प के साथ आते हैं। Kia QYI में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ UVO कनेक्ट भी दिया जा सकता है।

नई दिल्ली। देश की जानी मानी कार निर्माता कंपनी Kia की अपकमिंग सबकॉम्पैक्ट एसयूवी (कोडनेम QYI) के प्रोटोटाइप मॉडल की तस्वीरें समाने आई हैं। Hyundai Venue और Maruti Suzuki Vitara Brezza की कड़ी टक्कर देने वाली ये कार Kia के घरेलू बाजार साउथ कोरिया में नजर आई है। कंपनी इसे भारतीय बाजार में 2020 में लॉन्च कर सकती है। फिलहाल तस्वीरों में देखा जाने वाला एक प्रोडक्शन से पहले का मॉडल है और माना जा रहा है इसे ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया जा सकता है। इसके बाद कंपनी इसे 2020 के दूसरी छमाही में त्योहारी सीजन पर लॉन्च कर सकती है। लीक तस्वीरों में कार की डिजाइन के बारे में ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आई हैं, लेकिन यह Kia Seltos का छोटा वर्जन जरूर लग रहा है। किआ की नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Venue से थोड़ी छोटी हो सकती है। टेस्टिंग के दौरान देखी गई इस कार में स्टील व्हील्स और सिल्वर रूफ रेल्स और ORVMs दिए गए हैं। इसके अलावा इस एसयूवी में पतले हेडलैंप्स, LED डेटाइम रनिंग लैंप्स और LED टेललैंप्स दिए जाएंगे। यह एसयूवी Kia के सिग्नेचर टाइगर नोज ग्रिल के साथ आएगी और इसमें टू-टोन रूफ और कस्टमाइजेशन विकल्प दिए जा सकते हैं। अपकमिंग किआ सेल्टॉस एसयूवी के पावरट्रेन विकल्प की बात करें तो इसमें टर्बोचार्ज्ड 1.0 लीटर GDI पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो हुंडई वेन्यू में मौजूद है। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है जो सेल्टॉस में मिलता है। ये इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही ट्रांसमिशन विकल्प के साथ आते हैं। Kia QYI में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ UVO कनेक्ट भी दिया जा सकता है।