1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Kia मोटर्स ने भारत में लॉन्च की एसयूवी कार Sonet, जानें कीमत और फीचर्स

Kia मोटर्स ने भारत में लॉन्च की एसयूवी कार Sonet, जानें कीमत और फीचर्स

Kia Motors Launches Sonet Suv In India Know Price And Features

By सोने लाल 
Updated Date

नई ​दिल्ली। Kia मोटर्स ने भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी कार Sonet को पेश कर दिया है। Kia इस कार के जरिए आने वाले त्योहारी सीजन को भुनाने में जुटी है। हालांकि, कोरोना काल की वजह से गाड़ियों की बिक्री की रफ्तार थोड़ी धीमी जरूर है। अनुमान है कि इस कार की कीमत 8 से 13 लाख के बीच रह सकती है। कीमत के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

पढ़ें :- Urban Cruiser compact SUV के ब्रांड एंबेसडर बने आयुष्मान खुराना, जाने क्या है कार मे खास

भारत में इस कार की टक्कर हुंडई की वेन्यू, मारुति की ब्रेजा और Mahindra XUV300 से होगी। इस कार की अहम बात ये है कि प्रोडक्शन भारत में होगा। इसे भारत में बनाकर अंतरराष्ट्रीय बाजारों में एक्सपोर्ट किया जाएगा। आपको बता दें कि कंपनी का भारत में ये तीसरा मॉडल है। इससे पहले कंपनी ने Seltos और Carnival को भारत में लॉन्च किया था। इन दोनों लग्जरी कारों को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

क्या हैं फीचर्स

कंपनी का दावा है कि Sonet में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स मिलेंगे। Sonet में बोस का सात स्पीकर वाला साउंड सिस्टम है। वहीं, इस एसयूवी में 10.25-इंच का HD स्क्रीन दिया गया है। कार के डैशबोर्ड को देखकर आपको Seltos की याद आ सकती है। डैशबोर्ड में ग्राहकों को यूवीओ कनेक्टिविटी का विकल्प मिलेगा। इसमें ग्राहको को लाइव ट्रैफिक जानकारी तो मिलेगी ही, इसके साथ ओवर-द-एयर (OTA) मैप अपडेट्स जैसे फीचर्स मिलेंगे।

6 एयरबैग्स

सेफ्टी के लिहाज से देखें तो 6 एयरबैग्स हैं। वहीं, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम यानी ABS के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन यानी EBD है। गाड़ी में फ्रंट और रेयर पार्किंग सेंसर, प्रोजेक्टर फॉग लैंप, टायर प्रेशन मॉनिटरिंग सिस्टम, Auto हेडलैंप, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरिंग प्वाइंट भी मौजूद है।

इंजन की बात करें तो… 

Kia Sonet में दो पेट्रोल इंजन विकल्प 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई उपलब्ध है। डीजल इंजन विकल्प 1.5 लीटर टर्बो होगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड ऑटोमेटिक और 7 स्पीड DCT मिलेगा। साथ में 6 स्पीड IMT ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी भी मिलेगी।

पढ़ें :- सैफ अली खान ने लिया अपनी ऑटोबायोग्राफी लिखने का फैसला, होंगे ज़िंदगी के कई बड़े खुलासे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...