1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. KIA मोटर्स मई में धमाकेदार एंट्री को तैयार, होगी बड़ी लॉन्चिंग

KIA मोटर्स मई में धमाकेदार एंट्री को तैयार, होगी बड़ी लॉन्चिंग

Kia मोटर्स ने कहा कि वह अपने Logo और नए नाम Kia India के साथ भारत में अपनी पकड़ को और मजबूत करेगी। इसके साथ ही वह इस नई पहचान के साथ भारत में 3 कारें भी लॉन्च करेगी। बता दें कि Kia ने साउथ कोरिया के बाद भारत में अपनी इस नई पहचान को लॉन्च किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। Kia मोटर्स ने कहा कि वह अपने Logo और नए नाम Kia India के साथ भारत में अपनी पकड़ को और मजबूत करेगी। इसके साथ ही वह इस नई पहचान के साथ भारत में 3 कारें भी लॉन्च करेगी। बता दें कि Kia ने साउथ कोरिया के बाद भारत में अपनी इस नई पहचान को लॉन्च किया है। इस साल की शुरुआत में Kia ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार EV6 (Electric Car EV6) को लॉन्च किया था। ये कार एक डेडिकेटेड प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है।

पढ़ें :- कोरोना की दूसरी लहर से भारत के 'कार बाजार' को कितना नुकसान हुआ?

Seltos और Sonet के आएंगे फेसलिफ्ट वर्जन

Kia India ने ऐलान किया कि वह अपनी Seltos और Sonet SUVs के फेसलिफ्ट वर्जन अगले महीने तक लॉन्च करेगी। ये दोनों कारें भारत में Kia की कुल बिक्री का 90 परसेंट हिस्सा रखती हैं। इन दोनों कारों में डिजाइन में अपडेशन होगा, लोगो भी नया होगा और कुछ फीचर्स में बदलाव होंगे।

कारों के नए मॉडल्स भी लॉन्च होंगे

इन दो फेसलिफ्ट मॉडल्स के अलावा Kia इंडिया ने कहा कि वो एक नया मॉडल भी लॉन्च करेंगे, हो सकता है कि एक नई SUV हो, जो कि अगले साल तक लॉन्च की जा सकती है। हालांकि कंपनी ने ये नहीं बताया है कि नया मॉडल उसके मौजूदा ग्लोबल लाइनअप से होगा या फिर बिल्कुल ही नया ब्रांड होगा।

पढ़ें :- Volkswagen Polo पावरफुल इंजन के साथ रख रही है बाजार में कदम,ऑटोमेटिक वेरिएंट हुआ लॉन्च

नए Logo के साथ KIA Sonet की एक यूनिट को हाल ही में स्पॉट किया गया था। सोशल मीडिया पर भी Kia की गाड़ियों को नए Logo के साथ देखा जा रहा है। Kia इंडिया के बाकी मॉडल लाइनअप जिसमें कार्निवल भी शामिल हैं, इसमें भी नए लोगो का अपडेट मिलेगा। बोनट, टेलगेट, अलॉय और स्टीयरिंग व्हील सहित तमाम जगहों से पुराने लोगो को बदलने वाले नए लोगो के लिए विजुअल पहले जैसे ही हैं।

बता दें कि Kia Motors ने भारतीय बाजार में Seltos और Sonet ने धमाकेदार बिक्री दर्ज की है। कंपनी ने अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet को बीते साल सितंबर में लॉन्च किया था। बहुत कम समय में यह अपने सगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शुमार हो गई। Kia इस साल के पहले तीन महीनों के दौरान भारत में सोनेट सब-कॉम्पैक्ट SUV की 25,000 से ज्यादा यूनिट्स बेचने में सफल रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...