1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. किआ सेल्टोस की बिक्री 2 लाख यूनिट के पार: सभी मॉडलों में 1.5 लाख से अधिक कनेक्टेड कारें

किआ सेल्टोस की बिक्री 2 लाख यूनिट के पार: सभी मॉडलों में 1.5 लाख से अधिक कनेक्टेड कारें

किआ इंडिया ने घोषणा की कि कंपनी ने अब तक भारत में डेढ़ लाख कनेक्टेड कारों के साथ सेल्टोस कॉम्पैक्ट एसयूवी की दो लाख से अधिक इकाइयां बेची हैं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

किआ इंडिया ने भारत में शानदार शुरुआत की है दो साल से भी कम समय में कंपनी ने Kia Seltos कॉम्पैक्ट SUV की दो लाख से ज्यादा यूनिट्स बेचीं इसके अलावा, भारत में किआ द्वारा परिचालन शुरू होने के बाद से डेढ़ लाख से अधिक कनेक्टेड कारों की बिक्री की गई है। इस महीने की शुरुआत में, किआ इंडिया भारत में तीन लाख यूनिट्स की बिक्री दर्ज करने वाली सबसे तेज कार निर्माता बन गई। किआ की रिपोर्ट है कि इसकी कुल बिक्री का 66 प्रतिशत से अधिक सेल्टोस से आता है।

पढ़ें :- अगले साल लॉन्च से पहले कोमाकी ने पेश किया नया इलेक्ट्रिक क्रूजर

अगर हम इसे और तोड़ें, तो सेल्टोस की 58 फीसदी बिक्री शीर्ष वेरिएंट से आती है, जबकि सेल्टोस की बिक्री में स्वचालित वेरिएंट का योगदान 35 फीसदी है। किआ सेल्टोस की कुल बिक्री में डीजल वेरिएंट का योगदान 45 फीसदी तक है। किआ का कहना है कि सेल्टोस के नए लॉन्च किए गए आईएमटी वेरिएंट को लॉन्च होने के चार महीने से भी कम समय में काफी पसंद किया जा रहा है।

माइलस्टोन पर बोलते हुए, ताए-जिन पार्क, कार्यकारी निदेशक और मुख्य बिक्री और व्यापार रणनीति अधिकारी, किआ इंडिया ने कहा, सफलता के मील के पत्थर हमेशा प्रेरणा को एक बड़ा बढ़ावा देते हैं क्योंकि यह ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के हमारे जुनून को बढ़ाता है। ये बैक-टू-बैक मील के पत्थर ऑटो उद्योग में एक क्रांति लाने और नए युग की जरूरतों को पूरा करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण हैं। वर्ग-अग्रणी प्रीमियम उत्पादों के साथ युवा-पर-दिल गतिशील खरीदार। बदलते ग्राहक रुझानों, नवीनतम सुविधाओं की बढ़ती इच्छा और अत्याधुनिक कनेक्टेड-कार तकनीक के कारण भारतीय पीवी बाजार एक परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। हमने एक सचेत निर्णय लिया है लोकप्रिय सेगमेंट में गेम-चेंजिंग उत्पादों को लॉन्च करने के लिए ग्राहकों को किआ के मालिक होने के एक नए अनुभव के साथ पेश करना। केवल दो वर्षों में ब्रांड किआ के लिए इस तरह के अपार प्यार और विश्वास को देखना हमारे लिए वास्तव में विनम्र है।

जहां तक ​​कनेक्टेड कारों की बिक्री का सवाल है, किआ सेल्टोस की कनेक्टेड कारों की बिक्री में 78 फीसदी से अधिक की हिस्सेदारी है, जिसमें सोनेट का योगदान 19 फीसदी है। जब कनेक्टेड किआ कार खरीदने की बात आती है तो किआ सेल्टोस एचटीएक्स 1.5 पेट्रोल संस्करण को ग्राहकों का पसंदीदा संस्करण कहा जाता है।

पढ़ें :- बीएमडब्ल्यू इंडिया ने अक्टूबर 2021 से चुनिंदा मॉडलों की कीमतें बढ़ाईं
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...