1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Kia Sonet के 7-सीटर मॉडल से जल्द उठेगा पर्दा, जानें इसकी खूबियां

Kia Sonet के 7-सीटर मॉडल से जल्द उठेगा पर्दा, जानें इसकी खूबियां

दक्षिण कोरियाई कंपनी Kia मोटर्स ने Sonet को पिछले साल लॉन्च किया था। इस कार को काफी शानदार रेस्पॉन्स मिला है। इसको ध्यान में रखते हुए अब कंपनी जल्द ही इसका 7-Seater वर्जन मार्केट में लेकर आ रही है। ऐसा माना जा रहा है कि ये कार आठ अप्रैल को लॉन्च की जा जाएगी। हालांकि इसको लेकर अभी आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Kia Sonets 7 Seater Model Will Soon Unveil Curtain Know The Features

नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई कंपनी Kia मोटर्स ने Sonet को पिछले साल लॉन्च किया था। इस कार को काफी शानदार रेस्पॉन्स मिला है। इसको ध्यान में रखते हुए अब कंपनी जल्द ही इसका 7-Seater वर्जन मार्केट में लेकर आ रही है। ऐसा माना जा रहा है कि ये कार आठ अप्रैल को लॉन्च की जा जाएगी। हालांकि इसको लेकर अभी आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

पढ़ें :- सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर चलेगा ये स्कूटर, भारत में फिर से बुकिंग्स शुरू

इंडोनेशिया में होगी लॉन्च

Kia Sonet के सात सीटर मॉडल को इंडोनेशिया में पेश किया जा सकता है। इस कार का निर्माण भारत में ही किया गया है। इससे पहले भी सोनेट को आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में बनाया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार में मौजूदा कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। अभी जहां मॉडल पांच सीटर है इसे सात सीटर किया जाएगा। इंडोनेशिया में लॉन्च होने वाला मॉडल भारत के मॉडल के मुकाबले थोड़ा बड़ा हो सकता है। इसमें सिर्फ एक नए इंजन के साथ बाजार में उतारा जा सकता है।

सोनेट की बढ़ी कीमत

भारतीय मॉडल की बात की जाए तो किआ ने सोनेट की कीमतों में 20,000 रुपये तक का इजाफा किया है। कार की कीमत 6.79 लाख रुपये से लेकर 13.19 लाख रुपये तक है। ये कार HTE, HTK, HTK +, HTX, HTX + और GTX + वेरिएंट्स में अवेलेबल है। ये भारत में कब लॉन्च होगी इसको लेकर अभी कोई खुलासा कंपनी की तरफ से नहीं किया गया है।

पढ़ें :- कोराना संक्रमण से आपके परिवार को दूर रखेगी ये कार , जानें इसकी खूबियां

भारतीय बाजार में Hyundai Alcazar से होगा इसका मुकाबला

भारतीय बाजार में Kia Sonet के सात सीटर मॉडल का मुकाबला Hyundai Alcazar से होगा। इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस कार को भारत में सेल के लिए इस साल के आखिर तक उतारा जा सकता है। हुंडई अलकज़र में 1.5-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन और 1.4-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये कार एएमटी और मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस होगी। कार की कीमत 14 से 20 लाख के बीच हो सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X