आतंकवादियों को मारना कश्मीर समस्या का हल नहीं: अलगाववादी नेता मीरवाइज

Mirwaiz-Umar

Killing Terrorists Not Solving Kashmir Problem Separatist Leader Mirwaiz

श्रीनगर | वरिष्ठ अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने शुक्रवार को कहा कि जब तक कश्मीर मुद्दे का समाधान कश्मीरियों की आकांक्षाओं के अनुरूप नहीं होगा तब तक एक आतंकवादी को मारने से केवल 10 और आतंकवादी पैदा होंगे। ओल्ड सिटी के जामिया मस्जिद में शुक्रवार को विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मीरवाइज ने कहा, आक्रामकता और दमन कभी मुद्दों को हल नहीं कर सकते, बल्कि केवल उन्हें बढ़ाते हैं।

उन्होंने कहा, आप एक (आतंकवादी) को मारेंगे तो 10 खड़े हो जाएंगे। उन्हें (आतंकवादियों) मारना कोई हल नहीं है, जैसा कि उनकी अंत्येष्टियों में उमड़ने वाली भीड़ से जाहिर है।

मीरवाइज ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के लोग अपनी राजनीतिक समस्या के अंतिम समाधान की प्रतीक्षा कर रहे हैं और केवल इससे ही उनकी तकलीफें खत्म होंगी।

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे का समाधान संभव है, बशर्ते तथ्यों को करुणा, मानवता और पारस्परिक सम्मान के साथ स्वीकार करने की इच्छा हो।

छह सप्ताह से घर में नजरबंद मीरवाइज पर से अधिकारियों ने शुक्रवार को प्रतिबंध हटा दिया, जिसके बाद उन्होंने जामिया मस्जिद में शुक्रवार की नमाज अदा की और लोगों को संबोधित किया।

श्रीनगर | वरिष्ठ अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने शुक्रवार को कहा कि जब तक कश्मीर मुद्दे का समाधान कश्मीरियों की आकांक्षाओं के अनुरूप नहीं होगा तब तक एक आतंकवादी को मारने से केवल 10 और आतंकवादी पैदा होंगे। ओल्ड सिटी के जामिया मस्जिद में शुक्रवार को विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मीरवाइज ने कहा, आक्रामकता और दमन कभी मुद्दों को हल नहीं कर सकते, बल्कि केवल उन्हें बढ़ाते हैं। उन्होंने कहा, आप एक (आतंकवादी) को मारेंगे तो 10…