1. हिन्दी समाचार
  2. किम जोंग उन की बीमारी पर गहराया रहस्‍य, चीन ने उत्तर कोरिया भेजे डॉक्टर

किम जोंग उन की बीमारी पर गहराया रहस्‍य, चीन ने उत्तर कोरिया भेजे डॉक्टर

Kim Jong Uns Mystery Deepens China Sends Doctors To North Korea

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

पेइचिंग: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बीमार होने की खबरों के बीच चीन से डॉक्टरों की एक टीम कोरिया भेजे जाने की खबर है। किम जोंग की तबीयत कितनी खराब है, इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। हालांकि, पिछले दिनों ऐसी खबरें थीं कि कार्डियोवेस्क्युलेर बीमारी के लिए सर्जरी के बाद उनकी सेहत एकदम से ज्यादा बिगड़ गई।

पढ़ें :- लाल किले पर किसानों ने फहराया अपना झंडा, आईटीओ पर प्रदर्शनकारियों ने की पत्थरबाजी

ताजा जानकारी के मुताबिक चीन ने उत्तर कोरिया के लिए चिकित्सा विशेषज्ञों की एक टीम भेजी है। यह टीम किम जोंग उन को सलाह देने के लिए भेजी गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो कम्युनिस्ट पार्टी के इंटरनेशनल लायजन डिपार्टमेंट के एक सीनियर सदस्य के नेतृत्व में पेइचिंग से कोरिया के लिए यह टीम गई है।

इससे पहले साउथ कोरिया के एक सूत्र ने बताया था कि किम जोंग उन जिंदा हैं और जल्द ही पब्लिक के सामने आएंगे। सूत्रों ने यह भी कहा है कि किम जोंग उन की सेहत ठीक नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह बहुत ज्यादा बीमार हैं या लोगों के सामने आने की हालत में नहीं हैं।

खबरें थीं कि किम जोंग उन सर्जरी के बाद बहुत ज्यादा बीमार हो गए थे। किम जोंग के बीमार होने की खबरें पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी प्रतिक्रिया की थी। ट्रंप ने इस बात की पुष्टि या खंडन नहीं किया था कि किम जोंग बीमारी हैं या नहीं।

उन्होंने किम जोंग उन की बीमारी की खबर पर प्रतिक्रिया करते हुए उम्मीद जताई थी कि वह जल्दी ही ठीक होंगे। उल्लेखनीय है कि किम जोंग उन पिछले काफी समय से सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। अपने अपने दादा के जन्‍मदिन पर होने वाले कार्यक्रम में भी 15 अप्रैल को दिखाई नहीं दिए थे, जिसके बाद से ही उनके अस्वस्थ होने की चर्चाएं शुरु हो गई थीं।

पढ़ें :- 72वें गणतंत्र दिवस पर सेलिब्स ने दी बधाई, अमिताभ ने किया तिरंगे को सलाम तो जॉन ने लिखा-तन मन धन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...