काइनेटिक, ब्रिटिश ब्रांड नोर्टन मोटरसाइकल्‍स के साथ मिलकर बनाएगी सुपर बाइक

भारतीय आॅटोमोबाइल मार्केट में काइनेटिक एक बहुत बड़ा ग्रुप है, आज उसने ब्रिटिश मोटरसाइकिल ब्रांड नोर्टन मोटरसाइकिल्स के साथ मिलकर एक समझौता किया है। इस समझौते के तहत काइनेटिक ब्रिटिश ब्रांड की मोटरसाइकिल को भारत और अन्य अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में बेचेगी।

काइनेटिक ग्रुप के मल्‍टीब्रांड सुपरबाइक कंपनी मोटोरोयाल ने संयुक्त् उद्यम बनाने के लिए नोर्टन मोटरसाइकिल्स के साथ समझौता किया है। समझौते के मुताबिक नोर्टन मोटरसाइकिलों को काइनेटिक के अहमदनगर स्थित कारखाने में असेंबल किया जाएगा।

{ यह भी पढ़ें:- मर्सिडीज बेंज की नई कार का टीजर रिलीज, इस आॅटो एक्सपो में होगी डेब्यू }

इस गठजोड़ के तहत प्रस्तावित संयुक्त उद्यम नोर्टन बाइक को न केवल भारत में बल्कि बांग्लादेश, भूटान, इंडोनेशिया, मलेशिया, म्यांमार, मालद्वीप, मंगोलिया, ब्रुनेई, दारूसलम, कंबोडिया, नेपाल, फि‍लिपींस, सिंगापुर, श्रीलंका, वियतनाम व थाइलैंड में भी बेचा जाएगा। ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि यइ बाइक साल 2018 के आखिरी तक बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

इस संबंध में और बातचीत करते हुए काइनेटिक ग्रुप के चेयरमैन अरुण फि‍रोदिया ने कहा कि हम एक बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं और भारत में ये नई मोटरसाइकिल लॉन्‍च करने का यह बेहतर समय है। उन्‍होंने कहा कि नोर्टन बाइक्‍स की स्‍टाइल, पैशन और ब्‍यूटी युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब होगी।

वहीं मोटोरोयाल के मैनेजिंग डायरेक्‍टर अजिंक्‍य फि‍रोदिया ने कहा कि हम नोर्टन जैसे प्रीमियम ब्रांड को भारत में लाकर वास्‍तविक बाइकिंग के दिवानों तक अपनी पहुंच का विस्‍तार करेंगे। बता दें मोटोरोयाल ने 2016 में एमवी ऑगस्‍टा को लॉन्‍च किया था इसके बाद एसडब्‍ल्‍यूएम को पेश किया जिसे भारतीय बाजार में अच्‍छी प्रतिक्रिया मिली है।

{ यह भी पढ़ें:- बाइक मार्केट में तहलका मचाने आ रही Indian Scout Bobber, जल्द होगी लांच }

फिलहाल इसकी भारत में चार डीलरशिप है जो कि पुणे, अहमदाबाद और बेंगलुरु में स्थित है और जल्‍द ही चेन्‍नई, मुंबई, दिल्‍ली और भारत के अन्‍य शहरों में नई डीलरशिप खोली जाएंगी जो कि इसके बिजनेस को बढ़ाने में सहायक होंगी।

Loading...