1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Congress को आज लगेगा बड़ा झटका, ये दिग्गज पूर्व सांसद थामेगा ममता का झंडा

Congress को आज लगेगा बड़ा झटका, ये दिग्गज पूर्व सांसद थामेगा ममता का झंडा

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerji) मंगलवार को दिल्ली दौरे पर हैं। इस दौरान वे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से भी मुलाकात कर सकती हैं, लेकिन इस मुलाकात से पहले ही उन्होंने कांग्रेस (Congress)  को करारा झटका दे दिया है।खबर है कि कांग्रेस(Congress)  नेता व पूर्व सांसद कीर्ति आजाद (Kirti azad) मंगलवार को कांग्रेस का दामन छोड़कर तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की सदस्यता ले सकते हैं। संभव है कि ममता बनर्जी (Mamata Banerji) की ही मौजूदगी में वह टीएमसी (TMC) में शामिल हों।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerji) मंगलवार को दिल्ली दौरे पर हैं। इस दौरान वे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से भी मुलाकात कर सकती हैं, लेकिन इस मुलाकात से पहले ही उन्होंने कांग्रेस (Congress)  को करारा झटका दे दिया है।

पढ़ें :- UP Election 2022: प्रियंका गांधी ने मोदी और योगी सरकार को घेरा, कहा-ये लोग मंच से करते हैं झूठे वादे

खबर है कि कांग्रेस(Congress)  नेता व पूर्व सांसद कीर्ति आजाद (Kirti azad) मंगलवार को कांग्रेस का दामन छोड़कर तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की सदस्यता ले सकते हैं। संभव है कि ममता बनर्जी (Mamata Banerji) की ही मौजूदगी में वह टीएमसी (TMC) में शामिल हों।

26 साल बाद भाजपा से किया था किनारा

26 साल तक भारतीय जनता पार्टी में रहने वाले पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद (Kirti azad)  ने पार्टी से किनारा कर लिया था। वह करीब तीन साल पहले भाजपा का साथ छोड़ कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए थे। कीर्ति आजाद (Kirti azad)  बिहार के कद्दावर नेता व पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद (Former Chief Minister Bhagwat Jha azad) के बेटे हैं। वे दिल्ली से एक बार विधायक और दरभंगा से तीन बार सांसद भी रह चुके हैं।

पढ़ें :- Mukul Sangma ने थामा TMC का झंडा, बोले- कांग्रेस मुख्‍य विपक्षी दल की भूमिका निभाने में फेल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...