1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. किसान आंदोलन: सीएम योगी बोले-किसानों के कंधे पर बंदूकर रखकर चला रहा विपक्ष

किसान आंदोलन: सीएम योगी बोले-किसानों के कंधे पर बंदूकर रखकर चला रहा विपक्ष

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। किसान आंदोलन के पीछे विपक्ष अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहा है। वह भोल भाले किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर चल रहा है। सीएम योगी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि जिस कानून का आज वह विरोध कर रहे हैं उसे यूपीए सरकार लेकर आई थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इस मुद्दे पर दोहरा चरित्र उजागर हो गया है।

पढ़ें :- Weather alert : इन राज्यों से टकरा सकता है Cyclonic Storm Jawad, बंगाल की खाड़ी में बन रहा कम दबाव

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में तत्कालीन कृषि मंत्री शरद पवार ने राज्यों को पत्र लिखा था और एपीएमसी एक्ट को किसानों के लिए फायदेमंद बताया था। सीएम ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले छह वर्षों में किसानों की भलाई के लिए कई क्रांतिकारी कदम उठाए हैं और अब जब केंद्र की मोदी सरकार किसानों की भलाई के लिए कृषि कानून लागू कर रही है तो वो भोले-भाले किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर चलाई जा रही है।

सीएम ने लखनऊ में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि दिल्ली में जब शीला दीक्षित की सरकार हारी तो राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस मंडी कानून में संशोधन करेगी। हार के लिए उन्होंने उसी को कारण माना था। यूपीए और कांग्रेस ने कभी किसानों को हित में कोई कदम नहीं उठाया। अब कृषि संबंधी कानूनों को लागू किया गया तो संसद की स्थाई समिति में इसकी विस्तृत चर्चा हुई।

बैठक में अकाली दल, सपा, टीएमसी और कांग्रेस के नेताओं, राष्ट्रवादी कांग्रेस नेताओं ने राज्यों को एक्ट में संशोधन करने और मॉडल एक्ट लागू करने की वकालत की थी। जिसके तहत वन नेशन वन मंडी की परिकल्पना को लागू किया जा सके। अब वही लोग भोले भाले किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर अव्यवस्था पैदा करना चाहते हैं।

 

पढ़ें :- इस राज्य ने 15 दिसंबर तक विदेशी नागरिकों की एंट्री को किया बैन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...