1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसान आंदोलन: टूलकिट को लेकर दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस, मांगी जानकारी

किसान आंदोलन: टूलकिट को लेकर दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस, मांगी जानकारी

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने टूलकिट मामले को लेकर गूगल को नोटिस भेजा है। पुलिस ने इस नोटिस के जरिए गूगल सेपूछा है कि टूलकिट वाले दस्तावेज किसने अपलोड किए हैं। इसके पीछे कौन-कौन शामिल रहा है और इसे किस जगह से अपलोड किया गया है। बता दें कि दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने टूलकिट को लेकर मामला दर्ज किया था।

पढ़ें :- Big News : CBI की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद यादव का पासपोर्ट लौटाने का दिया आदेश, अब इलाज के लिए जा सकेंगे सिंगापुर

इस मामले को लेकर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गूगल की ओर से जवाब मिलने के बाद इससे पर्दा उठेगा कि यह दस्तावेज कहां से और किसने किस तरीके से उअप्लोद किया था। साथ ही, गूगल की रिपोर्ट से ये भी साफ होने की संभावना है कि इसका विस्तार कैसे हुआ। अधिकारियों का ये भी कहना है कि इसके पीछे जो कोई भी है पुलिस कोशिश करेगी कि वो उस तक पहुंच जाए।

गौरतलब है कि बीते दिनों टूलकिट के एक डॉक्यूमेंट को ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट कर दिया था। मगर बाद में उन्होंने ये ट्वीट डिलीट भी कर दिया था। अब इसकी वजह से काफी बवाल मचा हुआ है, जिसके बाद 4 फरवरी को दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया डॉक्यूमेंट को लेकर देशद्रोह व अपराधिक षड्यंत्र रचने का मामला दर्ज किया। कहा जा रहा है कि भारत सरकार की छवि इस टूलकिट के जरिए खराब करने की साजिश रची गई है। वहीं, एफआईआर में दिल्ली पुलिस ने किसी को नामजद नहीं किया है। टूलकिट बनाने के खिलाफ ही एफआईआर दर्ज की गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...