1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसान आंदोलनः कृषि कानूनों के वापस लेने की मांग पर अड़े किसान, आंदोलन खत्म करने के लिए कृषि मंत्री करेंगे अपील

किसान आंदोलनः कृषि कानूनों के वापस लेने की मांग पर अड़े किसान, आंदोलन खत्म करने के लिए कृषि मंत्री करेंगे अपील

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। किसान संगठन अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि नए कृषि कानूनों को समाप्त किया जाए। अभी तक की हुई बातचीत में सरकार ने किसानों की बात को नहीं माना है। हालांकि, इस बीच सूचना है कि किसानों के आंदोलन खत्म कराने के लिए कृषि मंत्री आज उनसे अपील करेंगे।

पढ़ें :- तीसरी लहर का कहर: 40 से अधिक देशों में फैला Omicron, यूरोप के कई देशों में आई संक्रमितों की बाढ़

बता दें कि, दिल्ली की सीमाओं पर बैठे किसानों का आंदोलन 15वें दिन भी जारी है। बुधवार को केंद्र सरकार ने जो 19 पन्नों के प्रस्ताव भेजे थे उन सभी प्रस्तावों को किसानों ने खारिज कर दिया है। कई दौर की केंद्र सरकार के साथ चली वार्ताओं के बेनतीजा रहने के बाद किसानों ने अपने आंदोलन को तेज करने का ऐलान भी बुधवार को किया।

किसान संगठन आज केंद्र सरकार के साथ होने वाली वार्ता का बहिष्कार करेंगे। किसान तीनों कानूनों को रद्द करने से पहले अपना आंदोलन वापस लेने को तैयार नहीं हैं। हालांकि वह सरकार के अगले प्रस्ताव का इंतजार जरूर कर रहे हैं। आंदोलन के अगले चरण में किसान 12 दिसंबर को देश भर के सभी टोल प्लाजा को फ्री (पर्ची मुक्त) कर देंगे। वहीं,  14 दिसंबर को देश के सभी जिलों में किसानों ने धरना प्रदर्शन का फैसला लिया है।

 

पढ़ें :- PM मोदी और रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच मुलाकात, कहा-दुनिया बदल गई पर हमारी दोस्ती नहीं
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...