1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसान आंदोलन: सोनीपत में ठंड लगने से किसान की मौत, सोने के बाद सुबह नहीं उठे तो हुई जानकारी

किसान आंदोलन: सोनीपत में ठंड लगने से किसान की मौत, सोने के बाद सुबह नहीं उठे तो हुई जानकारी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। व​ह कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हुए हैं। इसको लेकर उन्होंने भारत बंद बुलाया है। वहीं इस बीच दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में टीडीआई सिटी के सामने एक किसान की जान चली यगी। मृतक की पहचान अजय (32) गांव बरोदा सोनीपत के तौर पर हुई है।

पढ़ें :- Weather Update : उत्तर भारत में दिसंबर के पहले हफ्ते में बारिश से बढ़ेगी ठंड

अजय के पास एक एकड़ जमीन थी और वह जमीन ठेके पर लेकर खेती करते थे। मृतक के परिजनों ने बताया कि मौत ठंड लगने से हुई है। परिजनों के अनुसार, अजय रात को खाना खाकर सोया था लेकिन सुबह नहीं उठा। कुंडली थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत के नागरिक अस्पताल भिजवा दिया है।

बता दें कि, कुछ दिन पहले तीन कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए दिल्ली आंदोलन में भाग लेकर लौटे गांव हैबुआना के किसान कवलजीत सिंह की मौत हो गई थी। मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया था। बस से उतरकर धरना स्थल की ओर बढ़ते समय किसान को अचानक दौरा पड़ा और वह नीचे गिर गया। जिसके चलते किसान के सिर में चोट लग गई। उन्हें डबवाली के नागरिक अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे सिरसा रेफर कर दिया गया। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

पढ़ें :- Prabhunarayan Singh Yadav jeevan parichay : मोदी लहर में प्रभु नारायण सिंह यादव की इस सीट पर दौड़ी तीसरी बार साइकिल
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...