1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसान आंदोलनः किसान संगठनों ने किया ऐलान, 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे किसान

किसान आंदोलनः किसान संगठनों ने किया ऐलान, 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे किसान

Kisan Agitation Farmers Organizations Announced Farmers Will Take Out Tractor March On 26 January

By शिव मौर्या 
Updated Date

दिल्ली। नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। किसान नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं। उनके प्रदर्शन का आज 38वां दिन है। सिंघु के साथ टीकरी और दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर भी बढ़ी संख्या में किसान तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। वहीं, शनिवार को किसान संगठनों ने शनिवार दोपहर ऐलान किया कि आगामी 6 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा।

पढ़ें :- किसान आंदोलन: राकेश टिकैत ने दी सरकार को चेतावनी, कहा-इस बार चालीस लाख ट्रैक्टर आएंगे दिल्ली

इसी के साथ 15 जनवरी तक भाजपा नेताओं का घेराव किया जाएगा। फिर 23 जनवरी को सुभाषचंद्र बोस के जन्मदिन तक राज्यपाल भवन तक मार्च निकाला जाएगा। आखिर में 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर किसान परेड मार्च होगा। संयुक्त किसान मोर्चा की इस पत्रकार वार्ता में बीएस राजेवाल, दर्शन पाल, गुरुनाम सिंह, जगजीत सिंह, शिव कुमार शर्मा कक्का व योगेन्द्र यादव शामिल हुए।

उन्होंने कहा है कि अगर 4 जनवरी को हमारी बात नहीं मानी गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा। वहीं, इस बीच कृषि कानूनों को लेकर यूपी गेट पर चल रहे किसान आंदोलन में प्रदेश के रामपुर जनपद के बिलासपुर निवासी कश्मीर सिंह ने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उनके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है।

जानकारी के मुताबिक, इसमें उन्होंने अपनी जीवन लीला समाप्त करने के पीछे खुद को जिम्मेदार ठहराया है। किसान की मौत की खबर पर आंदोलन स्थल के किसानों में शोक है। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। वही किसान संगठनों ने आंदोलन स्थल के मंच से मृतक किसान को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

 

पढ़ें :- नए कृषि कानूनों से सबसे ज्यादा नुकसान मध्यप्रदेश के गेहूं उत्पादक किसानों को होगा: कलनाथ

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...