1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसान आंदोलनः 29 दिसबंर को सरकार से बातचीत के लिए तैयार हुए किसान संगठन

किसान आंदोलनः 29 दिसबंर को सरकार से बातचीत के लिए तैयार हुए किसान संगठन

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्‍ली। नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का विरोध जारी है। किसान आंदोलन का आज 31वां दिन है। इस बीच, दिल्‍ली के सिंघु बॉर्डर पर किसान संगठनों ने बैठक की। जिसमें सरकार के प्रस्‍ताव पर निर्णय लेते हुए किसान संगठनों ने आगे की बातचीत पर सहमति जताई है। संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार के प्रस्‍ताव पर बैठक के बाद कहा कि उन्‍होंने 29 दिसंबर को सुबह 11 बजे केंद्र के साथ वार्ता प्रस्तावित की है।

पढ़ें :- PM मोदी ने सांसदों को लगाई फटकार, बोले-आप लोग खुद परिवर्तन लाइए, वरना परिवर्तन खुद-ब-खुद हो जाएगा

इसके साथ ही, किसान संगठनों ने सरकार को पत्र लिखकर फिर कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की है। संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार को लिखे पत्र में कहा, 24 दिसंबर को आपका पत्र प्राप्‍त हुआ। अफसोस है कि इस चिठ्ठी में भी सरकार ने पिछली बैठकों के तथ्यों को छिपाकर जनता को गुमराह करने की कोशिश की है।

हमने हर वार्ता में हमेशा तीन केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग की। सरकार ने इसे तोड़-मरोड़ कर ऐसे पेश किया, मानो हमने इन कानूनों में संशोधन की मांग की थी। आप अपनी चिठ्ठी में कहते हैं कि सरकार किसानों की बात को आदरपूर्वक सुनना चाहती है। अगर आप सचमुच ऐसा चाहते हैं तो सबसे पहले वार्ता में हमने क्या मुद्दे कैसे उठाए हैं, इसके बारे में गलतबयानी ना करें और पूरे सरकारी तंत्र का इस्तेमाल कर किसानों के खिलाफ दुष्प्रचार बंद करें।

 

पढ़ें :- बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में स्कूल पर पथराव, जमकर हुआ हंगामा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...