1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसान आंदोलन: ठंड में भी किसानों का प्रदर्शन जारी, तीन और किसानों की गई जान

किसान आंदोलन: ठंड में भी किसानों का प्रदर्शन जारी, तीन और किसानों की गई जान

Kisan Agitation Farmers Protest Continues In Cold Three More Farmers Killed

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। कड़कड़ाती ठंड में भी किसानों का आंदोलन जारी है। दिल्ली की सीमाओं पर किसान अपनी मांग को लेकर अड़े हुए हैं। भीषण ठंड में भी किसानों का हौसला कम नहीं हुआ है। वहीं, इस बारिश ने किसानों की मुसीबत और बढ़ा दी है। अब मानवता की दृष्टि से भी किसानों का यह आंदोलन दर्दनाक रूप लेता जा रहा है। शनिवार को एक किसान ने सरकार से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी। उनकी चिता अभी ठंडी भी नहीं हुई कि रविवार सुबह अलग-अलग प्रदर्शन स्थल पर तीन और किसानों की मौत हो गई।

पढ़ें :- किसान आंदोलन: राकेश टिकैत ने दी सरकार को चेतावनी, कहा-इस बार चालीस लाख ट्रैक्टर आएंगे दिल्ली

टीकरी बॉर्डर पर किसान ने तोड़ा दम
मीडिया रिपोर्ट की माने तो आज सुबह टीकरी बॉर्डर पर एक किसान ने दम तोड़ दिया है। मृतक किसान की पहचान जगबीर सिंह (60) के रूप में की गई है। माना जा रहा है कि जींद जिले के गांव इट्टल कला के रहने वाले जगबीर की मौत अत्यधिक ठंड के कारण हुई है। हालांकि जांच पूरी होने के बाद ही मौत की असली वजह का पता चलेगा।

सोनीपत में दो किसानों की मौत
सोनीपत के कुंडली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में शामिल दो और किसानों की मौत हो गई है, जबकि एक किसान की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतकों की पहचान सोनीपत के गांव गंगाना निवासी कुलबीर सिंह व पंजाब के जिला संगरूर के गांव लिदवा निवासी शमशेर सिंह के रूप में हुई है। वहीं गंगाना के ही युद्धिष्ठर को हृदयघात के चलते पीजीआई रोहतक रेफर किया गया है।

 

पढ़ें :- रेल रोको अभियान: अंबाला के शाहपुर में पटरी पर बैठे प्रदर्शनकारी किसान, रेलवे ने कहा- खास असर नहीं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...