1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसान आंदोलन: सरकार और किसानों के बीच बातचीत बेनतीजा, 8 जनवरी को होगी बैठक

किसान आंदोलन: सरकार और किसानों के बीच बातचीत बेनतीजा, 8 जनवरी को होगी बैठक

Kisan Agitation Negotiations Between The Government And Farmers Will Be Inconclusive Meeting Will Be Held On January 8

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों को लेकर किसान संगठन और किसान नेताओं के बीच आज सातवें दौरे की बातचीत हुई। काफी देर बातचीत के बाद सरकार नए कृषि कानूनों में संशोधन के लिए तैयार हुई। हालांकि, किसान नेता अपनी मांग को लेकर अड़े हुए थे। सरकार और किसानों के बीच हुई बातचीत के बाद कोई निष्कर्ष नहीं निकला, जिसके कारण बैठक को स्थगित करना पड़ा है।

पढ़ें :- किसान आंदोलन: राकेश टिकैत ने दी सरकार को चेतावनी, कहा-इस बार चालीस लाख ट्रैक्टर आएंगे दिल्ली

वहीं, किसान संगठन और सरकार के बीच अब 8 जनवरी को बैठक होगी। सरकार के साथ मुलाकात के बाद किसान नेता ने कहा कि हमने बताया कि पहले कृषि क़ानूनों को वापिस किया जाए, MSP पर बात बाद में करेंगे। 8 तारीख तक का समय सरकार ने मांगा है। उन्होंने कहा कि 8 तारीख को हम सोचकर आएंगे कि ये क़ानून वापिस हम कैसे कर सकते हैं, इसकी प्रक्रिया क्या हो।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पीयूष गोयल और सोम प्रकाश ने विभिन्न किसान संगठनों के 41 नेताओं के साथ बातचीत की। दोपहर में शुरू हुई बैठक के खत्म होने के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि, हमारी मांगों पर बातचीत हुई। कानून वापसी नहीं, तो घर वापसी नहीं। कोई तनातनी नहीं है। हमने साफ कर दिया है कानून वापसी के बिना कुछ भी मंजूर नहीं है। 8 जनवरी को फिर से बात होगी। हमने सरकार का संशोधन फाड़ दिया।

 

पढ़ें :- रेल रोको अभियान: अंबाला के शाहपुर में पटरी पर बैठे प्रदर्शनकारी किसान, रेलवे ने कहा- खास असर नहीं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...