1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसान आंदोलन: राष्ट्रपति भवन अवॉर्ड लौटाने जा रहे खिलाड़ियों को पुलिस ने रोका

किसान आंदोलन: राष्ट्रपति भवन अवॉर्ड लौटाने जा रहे खिलाड़ियों को पुलिस ने रोका

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। किसानों के समर्थन में कई खिलाड़ी भी आ चुके हैं। वहीं, इस बीच सोमवार को कई पूर्व और मौजूदा खिलाड़ी कृषि कानूनों के विरोध में अपना अवॉर्ड वापस करने के लिए राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च करने निकले हैं। हालांकि, इन सभी को दिल्ली पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया।

पढ़ें :- Weather alert : दिल्ली-यूपी सहित कई राज्यों में बारिश की संभावना, हिमाचल में हुई बर्फबारी

बता दें कि, किसानों के आंदोलन के समर्थन में पंजाब और अन्य राज्यों के करीब 30 मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों ने अपना सम्मान वापस लौटने की बात कही है। पहलवान करतार सिंह के मुताबिक, अभी 30 खिलाड़ी मार्च कर राष्ट्रपति को अपना सम्मान लौटाने जा रहे हैं, लेकिन पंजाब और अन्य इलाकों से कुछ और खिलाड़ी भी ऐसा करना चाहते हैं।

बता दें कि, कृषि कानून के विरोध में कुछ दिनों पहले ही इस तरह अवॉर्ड वापसी की शुरुआत हुई थी। सबसे पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने अपना पद्म विभूषण सम्मान लौटाया, उसके बाद कुछ लेखकों की ओर से साहित्य अकादमी अवॉर्ड लौटाया गया। बीते दिन बॉक्सर विजेंद्र सिंह भी किसानों का समर्थन करने सिंधु बॉर्डर पहुंचे थे। यहां विजेंद्र सिंह ने कहा था कि अगर केंद्र सरकार ये कानून वापस नहीं लेती है तो वो अपना खेल रत्न वापस लौटा देंगे।

 

पढ़ें :- Omicron variant : SII ने Covishield Vaccine के लिए बूस्टर खुराक के रूप में मांगी मंजूरी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...